Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

जलभराव से परेशान भीड़ का हाई-वे पर फूटा गुस्सा, पथराव के साथ कई वाहन फूंके

समरनीति न्‍यूज़, कानपुर। बारिश के बाद अब कानपुर शहर जलभराव और बाढ़े जैसे हालात से जूझ रहा है। कहा जा सकता है कि शहर से सटे इलाकों में बाढ़ जैसी परिस्‍थितियां हो गई हैं। प्रशासन की ओर से कोई मदद या सहायता इन इलाकों में नहीं पहुंची है। ऐसे में गुजैनी और रविदासपुरम के लोग कुछ ज्‍यादा ही परेशान नजर आ रहे हैं। उसका एक नजारा देखने को मिला शुक्रवार शाम हाई-वे पर, जब लोगों ने नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों के कोई सुनवाई न करने से नाराज होकर हाई-वे जाम कर दिया। यही नहीं, जाम से बचने के लिए एक ट्रक ड्राइवर ने जैसे ही ट्रक को बढ़ाने की कोशिश की तो लोगों का गुस्सा भड़क गया। इसके बाद लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

गुस्साई भीड़ ने शुरू कर दिया पथराव  

देखते ही देखते लोगों ने वाहन चालकों से मारपीट के बाद ट्रक पर पथराव भी कर दिया। लोगों की सूचना पर फोर्स मौके पर पहुंची, तो भीड़ और ज्‍यादा भड़क गई। इसके बाद लोगों ने कई बाइकों में आग लगाने के साथ पथराव भी कर दिया। इसमें इंस्पेक्टर गोविंद नगर व एसओ  जूही समेत कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। उपद्रव को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी, जिसके बाद भीड़ हाई-वे से हटी।

इस वजह से भड़की भीड़ 

दरअसल आपको बता दें कि भारी बारिश के बाद से ही गुजैनी व रविदासपुरम की तरफ भारी जलभराव  से सैकड़ों परिवार जूझ रहे हैं। पानी कम नहीं होने और कोई राहत न मिलने पर शुक्रवार शाम को वहां रहने वाले लोगों का गुस्सा भड़क गया। सभी बाईपास पहुंच गए और जाम लगा दिया। लोग ओवरब्रिज पर भी चढ़ गए और वाहनों को रोकना शुरू कर दिया।

भड़क गई भीड़ 

इसके साथ ही कुछ युवक हाई-वे की सड़क भी तोडऩे लगे। इसी दौरान हिंसा भड़क गई। भीड़ ने पुलिस की तीन बाइकों समेत 4 वाहनों में आग लगा दी। बवाल बढ़ता देखकर कई थानों की फोर्स और पीएसी को भी बुला लिया गया। लोग नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाने के लिए भी अड़े रहे।

ऐसा कहा एसपी साउथ ने 

इस दौरान डीएम विजय विश्वास पंत और एसएसपी अखिलेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी, जिससे भीड़ तितर बितर हो गई। इस बारे में एसपी साउथ रवीना त्‍यागी ने बताया कि बवाल में कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।