Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

Kanpur : सपा विधायक इरफान के प्रमाणपत्र पर 6 बांग्लादेशी जासूस बन गए भारतीय, 5 गिरफ्तार

in kanpur 6 Bangladeshi spies became Indians with SP MLA Irfan's certificate, 5 arrested

समरनीति न्यूज, कानपुर : कानपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस खुलासे के साथ ही जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। जेल में बंद सपा विधायक इरफान और लंबे से फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, कानपुर की मूलगंज पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों पर बने भारतीय आधार कार्ड के साथ एक बांग्लादेशी नागरिक और उसके 4 पारिवारिक सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 5 को गिरफ्तार कर लिया है वहीं एक की तलाश जारी है। इसकी जानकारी संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने रविवार को पुलिस लाइन में एक प्रेसवार्ता में दी है।

24 साल पहले मूलगंज की लड़की से की थी शादी

जानकारी के अनुसार 24 साल पहले बांग्लादेशी नागरिक रिजवान अहमद ने मूलगंज की रहने वाली हिना नाम की महिला से शादी की थी। रिजवान अहमद बांग्लादेश के खुलना का रहने वाला है। पुलिस ने रिजवान के साथ उसकी पत्नी पत्नी हिना, ससुर खालिद, बेटी रुखसार और एक 17 साल के बेटे को पकड़ा है। जबकि एक बेटे की तलाश जारी है।

पुलिस को शक, हवाला से जुड़े हैं आरोपियों के तार

पुलिस का कहना है कि जांच में सामने आया है कि रिजवान ने वर्ष 1998 में खालिद की बेटी हिना से दिल्ली में निकाह किया था। उसने अपना पता बांग्लादेश का लिखवाया। आरोपी की पत्नी हिना के पास से भारतीय और बांग्लादेशी दोनों जगहों के पासपोर्ट मिले हैं। परिवार के अन्य सदस्यों के पास से बांग्लादेशी पासपोर्ट और भारतीय आधार कार्ड मिले हैं। आरोपी रिजवान खुद को एमबीबीएस डाक्टर बता रहा है, लेकिन अबतक कोई सर्टिफिकेट नहीं दिखा सका है।

विधायक ने दो बार दिया भारतीय होने का प्रमाणपत्र

पुलिस ने उनके घर से 14.56 लाख रुपए की नगदी, 1 हजार डालर और लाखों के जेबर और काफी कूटरचित दस्तावेज बरामद किए हैं। पुलिस को आशंका है कि आरोपी हवाला कारोबार से जुड़े हैं। उधर, पुलिस का कहना है कि विधायक इरफान सोलंकी के हस्ताक्षरयुक्त दो प्रमाणपत्र आरोपी के लिए बनाए गए। इनपर लिखा है कि वह आरोपी को अच्छी तरह से जानते हैं। वह भारतीय नागरिक ही है। इसी तरह पार्षद मन्नू रहमान ने भी दो बार ऐसे ही प्रमाणपत्र दिए हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त का कहना है कि हस्ताक्षरों का मिलान कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को भी जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें : कानपुर : फिर पुलिस से उलझे सपा विधायक इरफान, वर्दी उतरवाने की धमकी-आंखें तरेरी और फिर शिकायत भी  

ये भी पढ़ें : पत्नी के माथे पर गुदवाए अपशब्द, सिर में उतारी गईं 4 गोलियां, फिर कुल्हाड़ी से काटा