Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

नहीं रहे तमिलनाडु के करुणानिधि, 94 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

समरनीति जनरल डेस्कः द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का मंगलवार शाम 6.10 बजे निधन हो गया। वह 94 साल के थे. पिछले 11 दिनों से वह कावेरी अस्पताल में भर्ती थे। वहीं मंगलवार शाम कावेरी अस्पताल की ओर से ये बयान जारी किया गया कि, ‘तमाम कोशिशों के बावजूद हम उन्हें बचा नहीं पाए। करुणानिधि ने शाम 6:10 बजे अंतिम सांस ली।‘

खबर मिलते ही लगने लगी थी भीड़
याद दिला दें कि इससे पहले मंगलवार को ही दोपहर को जारी किए गए एक मेडिकल बुलेटिन में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा था कि, ‘करुणानिधि का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है।‘ अस्‍पताल की ओर से ऐसा बयान आने के बाद से अस्पताल के बाहर समर्थकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। उनके निधन की खबर सुनकर राज्य में तमिल सिनेमा से जुड़े सभी कार्यक्रम फिलहाल रद्द कर दिए गए हैं।

इस समस्‍या से थे ग्रसित
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से करुणानिधि को यूरिन इंफेक्शन और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत हो रही थी। दिक्‍कत ज्‍यादा बढ़ने पर 27 जुलाई को उन्‍हें चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद से डॉक्‍टरों की एक खास टीम लगातार उनके स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार लाने की कोशिश कर रही थी।

ऐसा है जीवन परिचय
यहां बताते चलें कि मुथुवेल करुणानिधि का जन्म 3 जून, 1924 को तिरुवरूर जिले के तिरुकुवालाई गांव में हुआ था। उन्होंने तीन शादियां कीं। इनकी पहली  पत्नी का नाम पद्मावती, दूसरी का दयालु और तीसरी का रजति है। पद्मावती का देहांत हो चुका है। उनसे उनके 4 बेटे एमके मुथु, एमके अलागिरी, एमके स्टालिन, एमके तमिलारासु और दो बेटियां एमके सेल्वी और कनिमोझी हैं। वे तमिल फिल्मों में नाटककार और पटकथा लेखक भी थे।