Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ोखरखुर्द में विशेषज्ञों ने छात्राओं को बताई कानून की बारीकियां

बांदा के बड़ोखरखुर्द गांव में प्रेम सिंह की बगिया में विधिक साक्षरता शिविर में मौजूद अधिवक्तागण।

समरनीति न्यूज, बांदाः मंगलवार को बांदा से सटे गांव बड़ोखरखुर्द में प्रेम सिंह की बगिया में एक स्वास्थ्य शिविर व विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन हुआ। यह आयोजन दीन दयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के अंतर्गत हुआ। स्वास्थ्य शिविर में लगभग 100 छात्राओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया।

विधिक साक्षरता शिविर एवं स्वास्थ्य शिविर में मौजूद छात्राएं।

इन छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधित जरूरी जानकारी के साथ-साथ दवाएं भी उपलब्ध कराई गईं। दवाओं के वितरण के साथ ही उनको खाने के तरीके भी बताए गए। इस स्वास्थ्य शिविर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डा. एसपी सिंह, डा. अर्चना भारती व डा. शरीफ ने अहम भूमिखा निभाई। इसके बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। इसमें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, अभियान की पूरी जानकारी सचिव संजय कुमार ने मौजूद छात्राओं को दी।

ये भी पढ़ेंः  बांदा से मऊ तक डर और चिंताः 3 दिन से बैरक से नहीं निकला मुख्तार अंसारी, बेटे ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया

इसके साथ ही महिला सुरक्षा के लिए बने कानूनों की जानकारी भी छात्राओं को दी गई। इस कार्यक्रम का संचालन डा. जनार्दन त्रिपाठी ने किया। वरिष्ठ अधिवक्ता विद्या सागर दिवेदी, डा. लक्ष्मी किशोर त्रिपाठी तथा राशिद अली ने भी छात्राओं को कानून की जानकारी दी। उक्त दोनों कार्यक्रमों की व्यवस्था दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के प्रबंधक आलोक व क्वालिटी मैनेजर दीपिका की ओर से की गई थी।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः मंदिर में भाजपा महिला विधायक के जाने पर गंगाजल से कराई गई धुलाई