Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी एसटीएफ के हत्थे गाजियाबाद में चढ़े बुंदेलखंड के दो मुन्नाभाई, एक डाक्टर की कीमत वसूलते थे 25 लाख

यूपी एसटीएफ द्वारा गाजियाबाद से पकड़े गए बुंदेलखंड के रहने वाला बड़े नटवरलाल।

समरनीति न्यूज, लखनऊः  यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने बुंदेलखंड के रहने वाले दो बड़े नटवरलालों को थाना लिंक रोड, ग़ाज़ियाबाद क्षेत्र से धर दबोचा है। उनके कब्जे से एक बड़े फर्जी रैकेट का खुलासा हुआ है। यह रैकेट सरकारी मेडिकल कालेज में दाखिला दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रूपए की वसूली करता था। ये गैंग मेडिकल कॉलेजेज़ में कैंडिडेट्स को विभिन्न प्रकार के कोटे का झाँसा देकर बड़ी रक़म वसूलता था और फिर ग़ायब हो जाता था। एक एडमिशन के लिये 20-25 लाख की मोटी रकम वसूलते थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में नकली एसपी के साथ असली सिपाही गिरफ्तार, पिस्टल, 23 कारतूस और इनोवा गाड़ी बरामद 

एसटीएफ ने दोनों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों में आशीष कुमार उर्फ कुलदीप सिंह पुत्र बृजभान सिंह उर्फ राम सेवक, निवासी बिधना जिला हमीरपुर तथा सुधीर सिंह उर्फ देवेश तिवारी पुत्र नरेंद्र सिंह उर्फ दशरथ तिवारी निवासी ग्राम कूरिया जिला महोबा, शामिल हैं। पूछताछ में दोनों ने अपने अन्य साथियों के नाम-पते भी बताए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों  एक एडमिशन के लिए अभ्यर्थी से कई किश्तों में 20 से 25 लाख रुपये लेते थे। एडमिशन दिलवाने की पूरी प्रक्रिया फर्जी ढंग से होती थी।

ये भी पढ़ेंः फेतहपुर में खनन माफियाओं का बड़ा खेल, डीएम के फर्जी साइन से जारी कर लिया खनन का लाइसेंस, मुकदमा

एसटीएफ के हवाले से जानकारी मिली है कि इन दोनों नटवरलालों के हवाले से नीट पास कर चुके अभ्यर्थियों की एक लिस्ट बरामद हुई है। इसके अलावा 23 मोबाइल फोन, लैंडलाइन के तीन नंबर, 3 डायरी, 270 गाइडेंस पॉइंट कंपनी के इन्फॉर्मेशन फॉर्म, 1280 नीट के माध्यम से सम्मिलित मेडिकल परीक्षा के अभ्यर्थियों की सूची, 3 मोहरें, 2 फर्जी आधार कार्ड, MCI के नाम से 2 फॉर्म, गवर्नमेंट नॉमिनी कोटे के फॉर्म, साथ में ओएमआर शीट, 4 बैंक ड्राफ्ट, 30 हजार नगद, 5 आइडिया सिम पैक और 1 प्रश्नोत्तरी हाथ से लिखी बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ गाजियाबाद के लिंकरोड थाने में धो़खाधड़ी व अन्य धाराओं  में मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों को गिरप्तार करके जेल भेजा जा रहा है।