Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः सूखे का हाल जानने पहुंची केंद्रीय अफसरों की टीम, चौपाल लगाई

महोबा के ननौरा गांव में किसानों के साथ बैठक करती केंद्रीय अधिकारियों की टीम।

समरनीति न्यूज, महोबाः सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड की हकीकत देखने एक केंद्रीय अधिकारियों की टीम यहां पहुंची। टीम के सदस्यों में केंद्र सरकार के अधिकारी शामिल रहे। टीम ने ग्राम ननौरा व बिलरही पहुंचकर किसानों से मुलाकात की। एक चौपाल के रूप में इन अधिकारियों ने बुवाई व फसल पैदावार के बारे में विस्तार से जाना। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की हकीकत भी देखी। अधिकारियों ने किसानों से पूछा कि क्या उनको योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं।

केंद्रीय योजनाओं के लाभ मिलने के बारे में जानकारी ली, पैदावार भी पूछी 

टीम में शामिल संयुक्त सचिव कृषि अभिताभ गौतम ने बताया जिन किसानों ने फसल बीमा कराया है उन सभी को इसका लाभ मिलेगा। टीम के सदस्यों ने वहां किसान हरीप्रसाद से जानकारी ली कि उन्होंने कितनी जमीन में बुवाई की थी और पैदावार कैसी निकली। किसान ने बताया कि कुआं में पानी कम होने से दो बीगा में गेहूं बोया था लेकिन बाद में उसी की सिचांई नहीं हो पाने से फसल सूख गई। टीम ने सूखा राहत, राशन वितरण के बारे में भी पूछा कि क्या किसानों को लाभ मिल रहा है। बाद में टीम के सदस्यों ने किसानों प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में भी जानकारी ली।

केंद्र की टीम में शामिल केंद्रीय सचिव कृषि अभिताभ गौतम के अलावा  निदेशक डीएसडब्ल्यू डा० मान सिंह,  उप निदेशक केन्द्रीय इलेक्ट्रिसिटी आथारिटी ओपी सुमन तथा संयुक्त कृषि निदेशक पंकज त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। उनके साथ इस मौके पर बांदा के डीएम और एसपी भी मौजूद रहे।