Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

डकैत बबुली कौल के चंगुल से निकला अपह्रत, पुलिस बोली दवाब में छोड़ा, चर्चा फिरौती की रकम देकर छूटा

समरनीति न्यूज, बांदाः लगभग दो दिन तक 5.60 लाख के ईनामी डकैत बबुली कौल के चंगुल से छूटकर अपह्रत लल्लू उर्फ रहमान निकल आया है। उसका कहना है कि वह रात में उस समय भागा जब डकैत सो रहे थे। हांलाकि उसकी यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है क्योंकि लाखों का ईनामी डकैत या उसके गैंग के सदस्य इतने लापरवाह नहीं हो सकते हैं कि आसानी से अपह्रत को निकलने देंगे। उधर, पुलिस का कहना है कि उसने चारों ओर से डकैत पर घेर रखा था। इसी दवाब में डकैतों ने अपह्रत लल्लू उर्फ रहमान को छोड़ दिया है।

बताते चलें कि शनिवार को यूपी वाले चित्रकूट से सटे (मध्यप्रदेश) झकोरा, धारकुंडी गांव निवासी लल्लू उर्फ रहमान को बुंदेलखंड के ईनामी बदमाश बबली कौल ने अपह्रत कर लिया था। उससे 25 लाख रूपए की फिरौती मांगी गई थी। घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी। इस वक्त मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में बबुली कौल नाम का यह ईनामी डकैत दहशत का पर्याय बना हुआ है। इसलिए अपहरण की इस वारदात ने दूसरे लोगों में भी दहशत भर दी थी। इसी दौरान दो दिन तक पुलिस जंगल की खाक छानती रही।

लेकिन अपह्रत या डकैत का कहीं कुछ पता नहीं चला। सोमवार को अपह्रत लल्लू उर्फ रहमान खुद मध्यप्रदेश के जिला सतना के थाना मझगवां पहुंचा। वहां पुलिस को बताया कि वह रात में डकैतों के सोने के बाद चुपचाप भाग आया है। इलाके के लोगों में चर्चा है कि फिरौती की रकम 25 लाख थी लेकिन बाद में 10 लाख रूपए देकर बबुली कौल डकैत से माफी मांगकर लल्लू छूटा है। हांलाकि अपह्रत लल्लू किसान है।

धर्म परिवर्तन करके बना था मुसलिम, तभी से थी बबुली कौल की नजर

बांदाः चौंकाने वाली बात यह है कि एक आम किसान से डकैत ने फिरौती क्यों मांगी और उसका अपहरण क्यों किया। इसको लेकर भी बड़ी अजीब चर्चा है। सूत्रों की माने तो लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले लल्लू चौधरी उर्फ रहमान ने हिंदू से मुसलिम धर्म अपनाया है। उसके परिवार ने भी धर्म परिवर्तन किया है। सूत्र बताते हैं कि इसी दौरान उनके पास कई लाख रूपए आए थे। इसकी चर्चा पूरे इलाके में थी और बदमाशों को भनक लगी तो उन्होंने लल्लू उर्फ रहमान को उठा लिया। बाद में रूपए लेकर छोड़ दिया। उधर, पुलिस का कहना है कि मामला संदिग्ध है।