Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बाराबंकी में थानेदार और मुंशी की प्रताड़ना से तंग आ महिला सिपाही ने मौत को लगाया गले, मुकदमा

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी पुलिस में महिला सिपाहियों की आत्महत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बाराबंकी जिले रविवार तड़के एक महिला सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। मोनिका नाम की यह महिला सिपाही 2016 बैच की थीं। बताया जाता है कि वह हरदोई जिले की मूल रूप से रहने वाली थीं और इस वक्त किराये पर कमरा लेकर रह रहीं थीं। मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी  मोनिका ने छोड़ा है जिसमें उन्होंने अपनी पूरी परेशानियों के बारे में लिखा है।

सुसाइड नोट में बताई सारी बात, कैसे परेशान कर रहे ते एसएचओ और थाने का मुंशी 

मोनिका ने लिखा है कि थाने का एसएचओ परशुराम ओझा उनके छुट्टी मांगने पर गलत व्यवहार करता है। वहीं थाने का मुंशी रुखसार अहमद जानबूझकर मानसिक रूप से परेशान करने के लिए सीसीटीएनएस में तैनाती के बावजूद बाहर ड्यूटी लगाता है।

ये भी पढ़ेंः ललितपुर के एसडीएम ने होमगार्ड की रायफल से खुद को गोली मारी, मौके पर मौत

उधर, जिले के पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता लेते हुए महिला आरक्षी के पिता की तहरीर पर एसएचओ परशुराम ओझा और मुंशी रुखसार अहमद के खिलाफ धारा 306 ,201 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। यह पूरा मामला बाराबंकी के हैदरगढ़ थाने का है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में महिला सिपाही ने थाना परिसर में फांसी लगाकर दी जान, हड़कंप

बताया जाता है कि महिला सिपाही ने अपने कमरे में अंदर से कुंडी बंद करके फांसी लगाई थी। इसका पता सुबह एक साथी द्वारा फोन करने पर भी फोन उठाने के बाद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, महिला सिपाही के परिवार में मातम छाया हुआ है।