Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा से बड़ी खबर, 36 लाख के गबन में कैशियर समेत 3 बैंककर्मी गिरफ्तार, जेल

UP : Maharashtra Police arrested Municipal President's husband for rape, this is whole matter

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा से गुरुवार को बड़ी खबर सामने आई है। को-ऑपरेटिव बैंक की ओरन शाखा में गबन के मामले में लखनऊ की टीम ने बैंक कैशियर समेत 3 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

तीनों को गिरफ्तार करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बताते हैं कि मामला लगभग 36 लाख रुपए के गबन से जुड़ा है।

यह है लाखों के गबन का पूरा मामला

जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के लिए लखनऊ की एक टीम ने बिसंडा थाना पुलिस के साथ जांच की। जिला सहकारी बैंक की ओरन शाखा में वर्ष 2017 में गबन का यह मामला सामने आया था।

बैंक के तत्कालीन उप महाप्रबंधक उदरेज कुमार का कहना है कि अगस्त 2017 में बिसंडा थाने में FIR दर्ज हुई थी। उसमें कहा गया था कि 17 अगस्त को मुख्यालय का वाहन जब कैश लेने शाखा पहुंचा तो वहां से कैशियर नीरज त्रिपाठी भाग निकले।

लगातार चल रही थी मामले की जांच

फिर अगस्त में उप महाप्रबंधक की ओर से मामले की जांच शुरू की गई। फिर उच्चाधिकारियों को भी जांच के लिए लिखा। मामले की जांच के लिए टीम गठित हुई।

ये भी पढ़ें : बांदा : स्कूल में पहले टीचर ने बच्चे को पीटकर हाथ तोड़ा, फिर पिता से अभद्रता, प्रबंधक-शिक्षक पर FIR..

टीम ने जांच में पाया कि बिना अधिकार पत्र अथवा चेक के ग्राहकों के खाते से डेबिड कर नीरज त्रिपाठी और शाखा प्रबंधक विजय शुक्ला तथा हरी प्रसाद कुशवाहा ने मिलकर 31 लाख 53 हजार का गबन कर डाला था। इसके साथ ही 63,734 रुपए की वित्तीय गड़बड़ी भी पकड़ी गई थी।

इस तरह हुआ पूरे मामले का खुलासा

बताया जा रहा है कि प्रभारी शाखा प्रबंधक सर्वेश तिवारी व कैशियर नीरज त्रिपाठी 4 लाख 19 हजार 900 रुपए का गबन और 2047 रुपए की वित्तीय अनियमित्तता के दोषी पाए गए।

लखनऊ से आई टीम ने की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार 2017 को प्रबंधक विजय शुक्ला, प्रभारी शाखा प्रबंधक सर्वेश तिवारी और कैशियर नीरज त्रिपाठी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में एक और एफआईआर दर्ज हुई। लखनऊ से आई को-ऑपरेटिव सेल की टीम ने गुरुवार को कैशियर नीरज त्रिपाठी, प्रभारी कैशियर जग प्रसाद व कर्मचारी हरी प्रसाद कुशवाहा को गिरफ्तार किया। बाद में इनको जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : अपार्टमेंट में सेक्स रैकेट, 3 विदेशी लड़कियां-दो पुरुष पकड़े गए, ब्यूटी-पार्लर.. 

लखनऊ : अपार्टमेंट में सेक्स रैकेट, 3 विदेशी लड़कियां-दो पुरुष पकड़े गए, ब्यूटी-पार्लर..