Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

सुसाइडनोट से खुला राज, पत्नी के जान देने पर पति ने ही डेढ़ साल के बेटे की हत्या कर खुद भी लगाई थी फांसी

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। एक पति-पत्नी ने अपने डेढ़ साल के मासूम बच्चे की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी है। पुलिस घटना का कारण प्रारंभिकतौर पर बेरोजगारी को मान रही है। तीनों की मौत दो से तीन दिन पहले हो चुकी थी। आज घर से शवों की दुर्गंध आने के बाद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घर खुलवाकर देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हांलाकि बाद में पुलिस को मिले सुसाइड नोट से साफ हो गया है कि बृजेंद्र ने पत्नी के सुसाइड के बाद बेटे की हत्या की और फिर खुद भी जान दे दी। घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है।

हमीरपुर के राठ के गुलाबनगर मोहल्ले की घटना 

यह हृदयविदारक घटना हमीरपुर जिले के राठ कस्बे के गुलाबनगर मुहल्ले की है। वहां किराए के मकान में रहने वाला बृजेंद्र (32) अपनी पत्नी गीता (23) और डेढ़ वर्ष के मासूम बच्चे पार्थ के साथ जीवन यापन कर रहा था। उसके पास कोई काम नहीं था। रोजगार की तलाश में वह दिल्ली गया, लेकिन वहां उसे काम नहीं मिला। बाद में उसने वहीं दिल्ली में ही परचून की दुकान खोल ली। परचून की दुकान में तकरीबन दो महीने तक उसने दुकानदारी का काम किया, लेकिन दुकान नहीं चल सकी और घाटा हुआ।

दिल्ली में नहीं चली दुकान, तो लौट आया था वापस 

मजबूरन दुकान खत्म करके बृजेंद्र अपने मकान में गुलाबनगर फिर से वापस आ गया। गुलाब के घर के दरवाजे अंदर से बंद थे। उसकी पत्नी और बच्चा भी नहीं दिख रहे थे। सोमवार को जब मकान से दुर्गंध उठने लगी तो मुहल्लेवासियों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मकान के अंदर घुसी। वहां पर पति-पत्नी के शव फांसी पर लटके थे और बच्चे का शव फर्श पर पड़ा था।

शुरू से ही आत्महत्या का मामला मान रही थी पुलिस 

खबर पाकर सीओ और पुलिस फोर्स मौके पर भी पहुंच गए। सीओ का कहना है कि प्रारंभिकतौर पर ऐसा लग रहा है कि बेरोजगारी से परेशान होकर दंपति ने बेटे की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। शव तकरीबन तीन दिन पुराने हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराया है। मृतक बृजेंद्र के पिता सुखदेव राठौर निवासी ग्राम टिकरी (महोबा) जनपद चित्रकूट में लेखपाल के तौर पर तैनात बताए जा रहे हैं।

कमरे में पड़े मिले सुसाइड नोट में लिखी हैं यह बातें   

पुलिस को छानबीन के दौरान घर से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें ब्रजेंद्र ने लिखा है कि उसका पत्नी से विवाद चलता रहता है। इसी वजह से उसकी पत्नी ने आज फांसी लगाकर जान दे दी है। इसके बाद उसने अपने डेढ़ साल के बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी है और अब खुद भी जान देने जा रहा है। मामले में मृतक के पिता सुखदेव ने बताया है कि उनका बेटा ब्रजेंद्र सनकी था और अक्सर उनके व मां के साथ बदसलूकी करता था और बाद में माफी भी मांगता था।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में दिनदहाड़े इंस्पेक्टर की पत्नी, शिक्षिका समेत 3 महिलाओं से लूट, ठेंगे पर गश्त-एनकाउंटर और चेकिंग 

ये भी पढ़ेंः बांदा में रोडवेज बस से कुचलकर महिला की मौत, बस चालक गिरफ्तार