Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में डीआईजी दीपक कुमार ने नोडल अफसर बनते ही संभालीं जिम्मेदारियां, ताबड़तोड़ एक्शन

Mandal DIG Deepak Kumar became the nodal officer of Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः अपने तेज-तर्रार और स्वच्छ कार्यशैली के लिए पहचाने जाने वाले चित्रकूटधाम (बांदा) के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) दीपक कुमार बांदा जिले के नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। शासन ने जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए यह कदम उठाया गया है। डीआईजी दीपक कुमार ने पुलिस लाइन्स सभागार में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस से जुड़े इंफोर्समेंट विभाग के साथ मिलकर जल्द ही समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य किया जाएगा।

Mandal DIG Deepak Kumar became the nodal officer of Banda

पत्रकारों के साथ वार्ता में बताई कार्य की रूपरेखा

डीआईजी दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि शासन स्तर से उन्हें नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके बाद वह नोडल अधिकारी के तौर पर जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए शासन को रिपोर्ट करेंगे। इसके लिए जिला शासकीय अधिवक्ता, जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी के साथ बैठकें करके जिले की रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे। साथ ही बिजली, स्वास्थ्य विभाग, आबकारी विभाग, परिवहन विभाग के साथ भी बैठकें करेंगे। बैठकों के बाद कामकाज की पूरी जानकारी शासन को रिपोर्ट करेंगे।

Mandal DIG Deepak Kumar became the nodal officer of Banda

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की समीक्षा

डीआईजी श्री कुमार ने कहा कि शांतिभंग में 122 और भूमि विवाद में 145 की कार्रवाई नहीं की जा रही है। कहा कि भूमि विवाद में पाबंदी की कार्रवाई धारा 145 के तहत् करना बेहद जरूरी है। इससे आगे बड़ी वारदातों को रोका जा सकता है। इसपर जोर दिया जाएगा। साथ ही कहा कि पाक्सो एक्ट में 122 की कार्रवाई होनी चाहिए।

Mandal DIG Deepak Kumar became the nodal officer of Banda

परेशानियां भी रहेंगी प्रमुखता पर

पुलिस उप महानिरीक्षण दीपक कुमार ने इस दौरान कहा कि पुलिसिंग की अपनी दिक्कतें भी हैं और गड़बड़ियां भी। इस दिशा में भी काम करके इनको दूर किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने बताया आज बांदा मंडल कारागार का निरीक्षण किया है। इस मौके पर बंदियों से बात करके हकीकत देखी है। डीआईजी ने बताया कि पाक्सो एक्ट में लैंगिंग अपराधों पर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाए जाने का प्रयास शुरू किया जाएगा। डीआईजी द्वारा पुलिस लाइन में पुलिस कैंटीन का निरीक्षण भी किया गया।

Dig dipak kumar in public programe in Banda

संजीदगी से पेश आए पुलिस

डीआईजी दीपक कुमार ने इस दौरान शहर के संभ्रांत नागरिकों के साथ  भी वार्ता की। इस मौके पर जिले के सांसद आरके सिंह पटेल आदि जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। डीआईजी ने कहा कि पुलिस कर्मियों से कहा गया है कि आम लोगों के साथ संजीदगी से पेश आएं। मित्र पुलिस की भूमिका में काम करें। कहा कि देहात कोतवाली क्षेत्र के महोखर गांव में लोगों ने अन्ना प्रथा की समस्या बताई है। कहा है कि अगर महोखर गांव के लोगों का सहयोग मिला तो एक पखवारे के अंदर गांव से अन्ना प्रथा का खात्मा कर दिया जाएगा। डीआईजी ने कहा कि अगर इस गांव में वह सफल होते हैं तो चित्रकूटधाम मंडल के सभी गांवों में इस व्यव्स्था को लागू किया जाएगा।

dig banda police meeting

यातायात मैप हो रहा तैयार

डीआईजी ने कहा कि रात को 10 बजने के बाद ट्रकों की धमाचैकड़ी शहर के अंदर शुरू हो जाती है। तमाम मार्गों पर कुछ लोग लग्जरी गाड़ियों में सड़क किनारे खड़े नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग ओवरलोड गाड़ियों को निकालने के लिए सूचनाएं इधर से उधर करने को खड़े होते हैं। डीआईजी ने कहा कि यातायात मैप तैयार किया जा रहा है जिसके बाद ऐसे लोगों पर लगाम कसी जाएगी। साथ ही यातायात समस्या से भी छुटकारा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः स्मृति दिवसः बांदा डीआईजी दीपक कुमार ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ेंः अपडेटःबांदा में दर्दनाक हादसाः कानपुर में बेटे की मौत की खबर सुन जा रहे व्यवसाई पिता समेत 2 की मौत, 3 गंभीर