Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

हरदोई में बोले डीजीपी, किसी ने माहौल बिगाड़ा तो बख्शेंगे नहीं

DGP OP singh in Hardoi

समरनीति न्यूज, कानपुर/हरदोईः जिले के संडीला थाने में निरीक्षण को पहुंचे प्रदेश के पुलिस मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने आज यहां कहा कि अयोध्या से संबंधित कोर्ट के आने वाले किसी भी फैसले को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है। कहीं भी कोई विवाद नहीं होने दिया जाएगा। अगर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो ऐसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी थानों पर पीस कमेटी की बैठकें हो रही हैं। असामाजिक तत्वों पर निगाह रखी जा रही है। हजारों वांछित अपराधियों को जेल भेजा गया है। कहा कि पुलिस किसी तरह का दंगा-फसाद नहीं होने देगी।

गैंगेस्टर की 197 करोड़ की प्रापर्टी सीज

गैंगेस्टर एक्ट के जरिए बदमाशों की 197 करोड़ की प्रापर्टी सीज की जा चुकी है। इस मौके पर संडीला कोतवाली के निरीक्षण में डीजीपी श्री सिंह ने कहा कि निरीक्षण में सब कुछ ठीक-ठाक मिला है। कोतवाली में प्रवेश करते ही उन्हें पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। सबसे पहले वह थाने के कार्यालय पहुंचे।

निरीक्षण में संडीला थाने को किया पास

वहां अभिलेखों को देखा और सहायक से सवाल पूछे। इसके बाद शस्त्रागार, रसोईघर व कंप्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण किया। प्रभारी निरीक्षक कार्यालय में बैठकर कोतवाल जगदीश यादव, कस्बा चौकी इंचार्ज आरके तिवारी व सभी बीटों के दरोगाओं को जरूरी निर्देश दिए।
संडीला से हरदोई जिला मुख्यालय पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश में कुल 1 लाख 30 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती होगी। अबतक 80 हजार भर्ती हो चुके हैं। 52 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती और की जानी है। अगले वर्ष भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

कानपुर समेत दो जिलों से शुरू होगा ‘आफ’

पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता में बताया कि सूबे के 32 जिलों की पुलिस लाइन में कैंटीन स्थापित हो चुकी हैं और बाकी बचे जिलों में भी जल्द ही कैंटीन की सुविधा लागू की जाएगी। कहा कि जल्द ही मेडिकल स्कीम भी लागू कराएंगे, ताकि पुलिसकर्मी आसानी से सस्ते दामों पर इलाज करा सकें। कहा कि तबादले की बार्डर स्कीम और वीकली आफ को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है। इसके लिए कमेठी गठित हो चुकी है जिसकी रिपोर्ट के बाद कानपुर समेत दो जिलों में यह व्यवस्था प्रोजेक्ट के तहत लागू की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2000 करोड़ रुपए पुलिस वेलफेयर में दियाहै। इससे 322 थानों में आवासों के साथ ही बैरक बनवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः विधायक के लिए दरोगाओं ने, न कुर्सियां छोड़ीं-न की दुआ-सलाम, नप गए

ये भी पढ़ेंः यूपी में 8 जिलों के SP समेत 22 IPS के तबादले, दो सीओ भी इधर से उधर