Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

डीजीपी ओपी सिंह ने 4 घंटे की जैश के आतंकियों से पूछताछ, कई चौंकाने वाले खुलासे

जैश आतंकी से पूछताछ करते यूपी के पुलिस महानिदेश ओपी सिंह।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी के देवबंद से बीते शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए जैश के दो संदिग्ध आतंकियों से प्रदेश के डीजीपी ने अपने दफ्तर में चार घंटे तक पूछताछ की। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा पूछताछ के दौरान आतंकी शाहनवाज से कई खुलासे हुुए हैं। बताया जा रहा है कि इन दोनों आतंकियों से एटीएस भी लगातार पूछताछ कर रही है। इस दौरान कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं। दावा किया जा रहा है कि इस पूछताछ के दौरान पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले के भी सुराग मिले हैं।

फोन में ऐसे एप जो प्ले स्टोर में नहीं

बताया जाता है कि गिरफ्तार हुए जैश के आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद के मोबाइल फोन की एटीएस द्वारा जांच की गई है। इससे खुलासा हुआ है कि दोनों आतंकी वर्चुअल नंबर का इस्तेमाल करते थे और इनके पास बीबीएम के फोन थे। जांच में यह भी सामने आया कि इनके मोबाइल में ऐसे ऐप डाउनलोड हैं जो प्ले स्टोर पर मौजूद ही नहीं है। इनके ही जरिये ये लोग अपने साथियों से संपर्क करते थे।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से भी संपर्क

इन आतंकियों के जरिये हुए खुलासे से कई और संदिग्धों की गिरफ्तारी हो सकती हैं। बताया जाता है कि मैसेज खंगालने पर हथियारों के मूवमेंट और किसी बड़ी वारदात की तैयारी का भी खुलासा हुआ है। डीजीपी श्री सिंह ने इस मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह से भी बातचीत की है।

ये भी पढ़ेंः सहारनपुर के देवबंद से ATS ने जैश के दो कश्मीरी आतंकवादियों को पकड़ा, हथियार व जिहादी आडियो-विडियो बरामद

बताते चलें कि इन दोनों संदिग्ध आतंकियों को सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किया गया था और इनके पास से 32 बोर की पिस्टल और गोलियां के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामग्री पुलिस ने बरामद की थी। दोनों के पास से जिहादी ऑडियो-वीडियो भी मिले थे। पुलिस ने बताया है कि इनमें से एक संदिग्ध शाहनवाज अहमद जम्मू कश्मीर के कुलगाम और दूसरा आकिब पुलवामा का रहने वाला है। यही वजह है कि पुलवामा आतंकी हमले में इनका हाथ होने का पुलिस को पूरा अंदेशा है।