Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ गिरफ्तारी व कुर्की के आदेश

नसीमुद्दीन सिद्दीकी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः बसपा से निकाले गए और बिजनौर से लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में अपनी राजनीतिक हैसियत बचाने को जूझ रहे पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पूर्व मंत्री के खिलाफ स्पेशल कोर्ट एमपीएमएलए ने गिरफ्तारी और कुर्की के आदेश दिए हैं। बताया जाता है कि नसीमुद्दीन के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज में 21 जुलाई 2016 में सड़क जाम कर यातायात बाधित करने के मामले में मुकदमा दर्ज है। इस मुकदमे की सुनवाई के लिए नसीमुद्दीन अदालत में हाजिर नहीं हो रहे हैं।

कई तारीखों पर नहीं हुए हाजिर  

कई तारीखों पर वारंट जारी होने के बाद भी नसीमुद्दीन ने अदालत में समर्पण नहीं किया है। इसके बाद स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी ने शनिवार को उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया। साथ ही अदालत ने कुर्की की प्रक्रिया शुरू करने का भी आदेश दिया है। बताते हैं कि यूपी सरकार की ओर से एडीजीसी राजेश गुप्ता व एसपीओ हरिओंकार सिंह ने अपना पक्ष रखा है।

यह है पूरा मामला  

बताया जाता है कि नसीमुद्दीन समेत अन्य पर आरोप है कि 21 जुलाई 2016 को लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर बसपा के 4-5 हजार कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ बिना किसी पूर्व अनुमति के सड़क पर उतार आए थे। इन लोगों ने बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के एक बयान का विरोध किया था। विरोध में पूरा विधानसभा मार्ग ही जामकर दिया था। इस मामले में एसआई विजय कुमार पांडेय ने नसीमुद्दीन सहित पांच लोगों के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन, कांग्रेस में शोक की लहर..

तभी से इस मामले में स्पेशल कोर्ट में सुनवाई चल रही है। बताते हैं कि नौशाद अली, अतर सिंह राव रामअचल राजभर तथा मेवालाल गौतम स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए थे। बताते चलें कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बसपा से निकाला गया है और अब वह कांग्रेस में हैं। कांग्रेस ने उनको बिजनौर से टिकट देकर लोकसभा चुुनाव में उतारा, लेकिन वहां भी उनको करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में नसीमुद्दीन के सामने राजनीतिक रूप से खुद को स्थापित करने की कई चुनौतियां हैं।

ये भी पढ़ेंः रिटायर्ड अधिकारी को महिला ने प्रेमजाल में फंसा फ्लैट पर बुलाया और फिर अश्लील वीडियो बना किया ब्लैकमेल, गिरफ्तार