Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में जिला अस्पताल निरीक्षण को पहुंचे आयुक्त ने देखी व्यवस्थाएं

Commissioner to visit District Hospital in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः चित्रकूटधाम मंडल आयुक्त गौरव दयाल गुरुवार को जिला अस्पताल निरीक्षण को पहुंचे। वहां सबसे पहले उन्होंने नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया। वहां बिजली और पानी का कनेक्शन ना होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द कनेक्शन कराने के निर्देश दिए। इसके बाद जिला अस्पताल के पुरुष वार्ड का निरीक्षण किया। फिर एनआरसी वार्ड में जाकर व्यवस्थाओं पर गौर किया। व्यवस्थाओं में सुधार के भी निर्देश दिए हैं।

Commissioner to visit District Hospital in Banda

व्यवस्थाओं का लिया जायजा, बाहर से दवाओं पर सवाल-जवाब

आयुक्त गौरव दयाल स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर बनाए हुए हैं। बातचीत में उन्होंने बताया है कि वह जिला अस्पताल में व्यवस्था देखने आए थे। इस दौरान कुछ मरीजों को बाहर से दवाएं लिखी गई थीं। इसकी जानकारी होने पर सीएमएस से मामले की जांच को कहा गया है, ताकि दोबारा ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो।

ये भी पढ़ेंः बांदा में प्रधान के हिस्ट्रीशीटर पति ने अपने ही भाई का कत्ल किया

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने की पूरी कोशिश की जा रही है। कहा कि चिकित्सकों को जनता को पूरी सुविधाएं देने को कहा गया है। किसी को कोई दिक्कत नहीं हो, यही कोशिश रहेगी। आयुक्त ने नई अस्पताल बिल्डिंग में बिजली विभाग और जल संस्थान के अधिकारियों से फोन पर वार्ता की और जल्द से जल्द कनेक्शन कराए जाने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर संपूर्णानंद मिश्रा के अलावा अन्य डाक्टर भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में डीजीपी ने यूपी-112 के स्थापना दिवस पर अच्छा कार्य करने वालों को किया सम्मानित