Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा में CM Yogi बोले, न गाय कटने देंगे और न फसल चरने देंगे, पढ़िए ! और क्या-क्या खास बातें कहीं..

CM Yogi said in Banda, neither will cow be allowed to harvest or graze crop

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : अपने दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे पर आज बुधवार को बांदा पहुंचे मुख्यमंत्री ने यहां 1000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान बांदा के जीआईसी मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि न तो गाय कटने देंगे और न ही किसानों फसलें चरने देंगे। भारत माता की जय के नारे से अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को शिवरात्रि पर्व की सभी जनमानस को बधाई दी। पूरा पंडाल जय श्री राम के नारों से गूंज ऊठा। लोगों ने जमकर नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी का स्वागत किया। पंडाल भीड़ से खचाखच भरा हुआ है।

CM Yogi said in Banda, neither will cow be allowed to harvest or graze crop

कहा कि आप सभी पर मंगल के देवता शिव की कृपा बनी रही। कहा कि सरकार बुंदेलखंड के विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए लगातार प्रयासरत है। सरकार का यही प्रयास है कि हर नागरिक के जीवन में खुशहाली आए। कहा कि बीते एक साल में देश ने कोरोना जैसी बड़ी चुनौती का सामना किया है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना से जंग जीतने में कामयाब हुआ है।

सीएम योगी बोले, कोरोना वैक्सीन फ्री लगवाएं

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन सभी को फ्री लगाने की व्यवस्था सरकार ने की है। 5 साल से ऊपर वाले सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जिला अस्पताल में अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महोबा में जल्द ही 26 सौ करोड़ की लागत से बनने वाली अर्जुन सहायक परियोजना का कार्य पूरा कराया जाएगा।

CM Yogi said in Banda, neither will cow be allowed to harvest or graze crop

पीएम मोदी से करेंगे लोकार्पण का अनुरोध

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करेंगे कि इस योजना का लोकार्पण अपने कर-कमलो द्वारा करें। क्योंकि, बुंदलखंड का विकास उन्हीं की प्राथमिकता से हो रहा है। कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे ने यहां के विकास और राह को और आसान कर दिया। कहा कि यहां डिफेंस कारीडोर भी बन रहा है, जो आने वाले दिनों में युवाओं को रोजगार की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

CM Yogi said in Banda, neither will cow be allowed to harvest or graze crop

प्रदेश अध्यक्ष बोले, बड़ा बदलाव दिख रहा

गोवंश को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने बड़ी घोषणा की। कहा कि जो किसान गोवंश रखना चाहते हैं उनको सरकार 900 रुपए प्रति माह देगी। यानी अगर कोई किसान 4 गोवंश रखना चाहता है तो उसे 3600 रुपए दिए जाएंगे। इतना ही नहीं गांव में जो मां या उनका बच्चा कुपोषित होगा, तो उनको फ्री में गाय दी जाएगी।

जरूर पढ़ें : बांदा में CM योगी की सभास्थल के पास अराजकता, जमकर चले जूता-लात, पुलिस बोली-अभी व्यवस्त..

साथ में 900 रुपए भी चारा खिलाने के लिए दिए जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है कि न गाय कटने देंगे और न ही किसानों की फसल चरने देंगे। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले बांदा को डकैतों के लिए पहचाना जाता था। अब यहां बड़ा बदलाव हो रहा है। कहा कि हम सभी बदलते भारत और बढ़ते भारत को देख रहे हैं। इस मौके पर जल शक्ति मंत्री डा. महेंद्र चौहान, लोकनिर्माण विभाग राज्य मंत्री, भाजपा के सभी सांसद और विधायकों के साथ ही पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

जरूर पढ़ें : Breaking : सबसे पहले ! बांदा में CM योगी, जीआईसी मैदान में मौजूद