Wednesday, June 12सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में CM योगी की अफसरों को दो टूक, माफियाओं-अवैध खनन पर कसें लगाम

CM Yogi's officials bluntly, curb mafia and illegal mining

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा कृषि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में मंडल के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की। सीएम योगी ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि योजनाओं के क्रियांवयन में कोई लापरवाही न बरती जाए। साथ ही अवैध खनन और ओवरलोडिंग पर हर हाल में रोक लगाई जाए। सीएम ने कहा कि माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में हरगिज देरी न करें। साथ ही जल जीवन मिशन योजना के तहत सभी कार्यों को पूरे युद्धस्तर पर पूरा कराया जाए। इन कार्यों की उच्चाधिकारी समय-समय पर समीक्षा भी करते रहें। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

मंडल के सभी जिलों के DM-SP से ली रिपोर्ट

सीएम योगी ने कहा कि हमीरपुर तथा महोबा जिलों में मिनरल फंड से 200 बेड वाले अस्पताल का निर्माण शुरू कराया जाए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने खास बात कही, उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों को भविष्य में मेडिकल कालेज के रूप में भी स्थापित किया जा सकता है।

CM Yogi's officials bluntly, curb mafia and illegal mining

उन्होंने कहा कि चित्रकूट में डिफेंस कारीडोर के लिए ज्यादा जमीन की जरूरत है। इस दिशा में काम शुरू किया जाए। कहा कि सभी जिलाधिकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर लोगों की समस्याओं का समाधान करें।

ये भी पढ़ें : बांदा में CM योगी की सभास्थल के पास अराजकता, जमकर चले जूता-लात, पुलिस बोली-अभी व्यस्त..

सीएम योगी ने मंडल के सभी डीएम को निर्देश दिए हैं कि अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए बंद कराया जाए। इसमें कोई शिकायत मिली तो माफ नहीं किया जाएगा। इस बैठक का संचालन आयुक्त दिनेश कुमार सिंह किया। महानिरीक्षक पुलिस के. सत्यानारायण ने मंडल की कानून व्यवस्था की जानकारी दी। बांदा के जिलाधिकारी बांदा आनंद कुमार सिंह, चित्रकूट के डीएम शुभ्रांत शुक्ला, डीएम महोबा सत्येंद्र कुमार, डीएम हमीरपुर ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने भी अपने-अपने जिलों की योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट दी।

ये भी पढ़ें : Update : बांदा में CM Yogi बोले, न गाय कटने देंगे और न फसल चरने देंगे, पढ़िए ! और क्या-क्या खास बातें कहीं..