Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

Big News : लखनऊ में सबसे बड़ा पुलिस एनकाउंटर, अजीत सिंह हत्याकांड का शूटर गिरधारी मारा गया

biggest police encounter in Lucknow, shooter of Ajit Singh murder case Girdhari killed

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आज तड़के राजधानी लखनऊ में सबसे बड़ा एनकाउंटर हुआ। रिमांड पर लाया गया अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ कन्हैया भागते समय पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। एनकाउंटर में पुलिस कर्मियों के भी घायल होने की सूचना है। बताते हैं कि शूटर गिरधारी पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था। एनकाउंटर तड़के सुबह विभूतिखंड में हुआ। पुलिस अजीत सिंह हत्याकांड में इस्तेमाल हुए पिस्टल बरामद करने शूटर गिरधारी को वहां ले जा रही थी।

सब इंस्पेकटर की नाक पर सिर मारकर गिराया

बताते हैं कि शूटर गिरधारी ने इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की नाक पर अपना सिर दे मारा। इससे इंस्पेक्टर जमीन पर गिर पड़े। बताते हैं कि शूटर उनकी पिस्टल लेकर भागने लगा। इसके बाद शूटर भागकर झाड़ियों में जा छिपा। बताते हैं कि बाद में और फोर्स बुलाया गया। शूटर को घेरने के बाद सरेंडर करने को कहा। शूटर ने पुलिस टीम पर गोलियां चला दीं। पुलिस ने जवाब में गोली चलाई तो शूटर गिरधारी गोली लगते ही गिर पड़ा। हालांकि, गोली लगने के बाद भी उसकी सांसें चल रही थीं। पुलिस उसे उठाकर लोहिया अस्पताल ले गई। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अजीत सिंह हत्याकांड का था मुख्य आरोपी, 16 तक थी रिमांड

बताते चलें कि राजधानी लखनऊ में 6 जनवरी को पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड का मुख्य शूटर गिरधारी था जिसे यूपी पुलिस ने 11 जनवरी को दिल्ली से पकड़ा था। उसके पास से पुलिस ने अवैध पिस्टल भी बरामद की थी। अब वारदात को पूरी तरह से खोलने के लिए पुलिस उसे रिमांड पर लिए हुए थी। वह 13 फरवरी से 16 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर था।

संबंधित खबर के लिए लिंक पर क्लिक करें : UP: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी राजधानी, पूर्व ब्लाक प्रमुख की हत्या, दो और घायल