Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के दो बेटे PCS में चयनित, परिवार के साथ बुंदेलखंड का मान बढ़ाया

Banda two sons selected in PCS raise value of Bundelkhand with family

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले की बेटियां लगातार बांदा और बुंदेलखंड का नाम रोशन कर रही हैं। इसी बीच अब बेटों ने भी परिवार के साथ-साथ बुंदेलखंड का सिर गर्व से ऊंचा किया है। बांदा के दो बेटों ने यूपी पीसीएस में बाजी मारते हुए अपनी जगह बनाई है। परिवारों में खुशी का माहौल है। लोग बधाई दे रहे हैं। शहर की छोटी बाजार जैन धर्मशाला के पास गली नंबर-3 में रहने वाले नारायण गुप्ता का चयन यूपी पीसीएस में हो गया है। वह अब डिप्टी जेलर के पद पर चयनित हो गए हैं। हालांकि, उनका इससे पहले भी आबकारी निरीक्षक के पद पर चयन हो चुका है।

पवन ने दूसरी बार पाई सफलता

अब दूसरी बार में पीसीएस में डिप्टी जेलर के तौर पर सफलता मिली है। उनका कहना है कि वह आईएएस की तैयारी भी कर रहे हैं। उनके पिता रमेश प्रसाद गुप्ता चौक बाजार में खोवा बिक्री का काम करते हैं। मां पोस्ट आसिफ में एजेंट के तौर पर कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी अपर्णा सितारा बन चमकी, एचजेएस (HJS) पास कर बनीं जज

इसी तरह बबेरू तहसील के भदेहदू गांव के रहने वाले किसान के बेटे पवन पटेल ने भी पीसीएस में बाजी मारी है। वह सीनियर गन्ना विकास निरीक्षक के पद पर चयनित हुए हैं। पीसीएस में चयनित होकर पवन ने जिले का मान बढ़ाया है। स्नातक की पढ़ाई जिला परिषद कृषि महाविद्यालय से करने वाले पवन प्रयागराज में रहकर तैयारी कर रहे थे। उन्होंने अपनी सफता का श्रेय माता-पिता व परिजनों के साथ गुरुजनों को दिया। साथ ही सफलता के लिए अपने मामला लवलेश पटेल को प्रेरणाश्रोत बताया।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी चारू बनीं डिप्टी एसपी, प्रदेशभर में किया जिले का नाम रोशन