Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : Phd करना चाहता था Msc का छात्र, हालात के चलते खौफनाक अंजाम..

DLED student hanged himself in Banda
सांकेेतिक फोटो।ic

समरनीति न्यूज, बांदा : जिंदगी में इच्छा पूरी न होने पर युवा मन इतने कमजोर पड़ जाते हैं कि जानलेवा कदम उठाने से भी नहीं चूकते। बांदा में एक एमएससी का छात्र पीएचडी करना चाहता था, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि इसका खर्च उठा सके। पिता ने बेटे को मना किया। इसके बाद छात्र बेटा तनाव में आ गया। आखिरकार तनाव के दौर से गुजर रहे छात्र ने जानलेवा कदम उठाते हुए फांसी लगाकर जीवनलीला ही समाप्त कर ली। मामला बांदा के चिल्ला थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी रामाश्रय सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया छात्र द्वारा पीएचडी की पढ़ाई कर पाने पर आत्महत्या की बात सामने आई है।

झांसी में कर रहा था पढ़ाई

बताते हैं कि चिल्ला के पपरेंदा गांव में गुरुवार रात संत कुमार (24) ने घर के बाहर खेत में पेड़ के सहारे गमछा बांधकर फांसी लगा ली। सुबह वह घर पर नहीं मिला। तलाश की गई तो गांव के बाहर पेड़ पर उसका शव लटका देखा गया। मृतक के पिता शिवमोहन ने बताया कि उनका बेटा झांसी में एमएससी की पढ़ाई कर रहा था। यह उसका दूसरा साल था। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्मार्टम के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें : बांदा में दिनदहाड़े पिता संग जा रहे छात्र की गला रेतकर हत्या

वह पीएचडी करना चाहता था। पिता ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि इसके लिए हामी भर सकें। आखिरकर बेटे को मना करते रहे। इसी तनाम में उसने यह कदम उठा लिया। छात्र चार भाईयों में दूसरे नंबर का था। परिवार में तीन भाई और एक बहन भी है। मां शिव दुलारी समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों का कहना है कि उनको यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनका बेटा ऐसा भी कर सकता है। वहीं घटना को लेकर गांव के लोग भी काफी दुखी हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा से बड़ी खबरः हादसे में 3 दोस्तों की मौत, दो थे छात्र