Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा जिलाधिकारी ने गोवंश संरक्षण पर दिए ये खास निर्देश..

Banda District Magistrate gave these special instructions on cow protection

समरनीति न्यूज, बांदा : हाल ही में कुपोषित बच्चों के परिवारों को गाय दिए जाने जैसी सराहनीय पहल करने वाले बांदा के जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने अब गोसंरक्षण पर भी गंभीर रुख अपनाया है। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम के साथ बैठक कर गोसंरक्षण को लेकर खास निर्देश दिए हैं। उन्होंने गोवंश आश्रय स्थलों की स्थापना एवं संचालन समीक्षा समिति की बैठक में ये निर्देश दिए। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में यह बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई।

उप जिलाधिकारियों के साथ बैठक की

डीएम आनंद कुमार सिंह ने साफतौर पर सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील स्तर पर गोसंरक्षण को लेकर बैठकें करें। साथ ही लोगों को गोसंरक्षण के लिए जागरुक भी करें। साथ ही कहा कि जो व्यक्ति अपने गोवंशों को आवारा छोड़े उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही गोवंशों को गो आश्रय स्थलों में संरक्षित कराएं।

ये भी पढ़ें : Update : बांदा DM की सराहनीय पहल, कुपोषित बच्चों के परिवारों को दी जाएंगी गाय

इससे किसानों की फसलों का नुकसान होने से रोका जा सकेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें कि अपने-अपने क्षेत्रों के गो आश्रय स्थलों का दौरा करें। वहां की व्यवस्थाओं को देखें। गौवंशों के चारे और रख-रखाव की व्यवस्था भी देखें। कहा कि मौसम बदल रहा है ऐसे में सुनिश्चित करें की गोवंशों की मूलभूत सुविधाएं हैं या नहीं। कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में रात्रि भ्रमण कराकर गोवंशों को संरक्षित कराएं।

ये भी पढ़ें : बांदा में तूल पकड़ रहा 15 गायों की मौत का मामला, उच्चस्तरीय जांच की मांग