Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

अयोध्या फैसलाः बांदा डीआईजी दीपक कुमार के निर्देश, सोशल मीडिया पर रखें खास नजर

Banda DIG Dipak kumar meeting with all sp
मंडल के एसपी के साथ मीटिंग करते डीआईजी दीपक कुमार।

समरनीति न्यूज, बांदाः उच्चतम न्यायालय के फैसले को दृष्टिगत रखते हुए मंडल पुलिस अधीक्षकों अपने-अपने जिलों में कानून व्यवस्था को लेकर डीआईजी दीपक कुमार द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं। सभी जिलों के पुलिस कप्तानों की मीटिंग के साथ ही उनको पत्र भेजकर भी अलर्ट रहने को कहा गया है। कहा गया है कि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। उप महानिरीक्षक पुलिस दीपक कुमार ने निर्देश दिए हैं कि माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। खासतौर पर सोशल मीडिया पर पैनी निगाह रखी जाए।

शांति मार्च के दिए निर्देश

इसके साथ ही गलत खबरें यानी फेक न्यूज का तत्काल खंडन करते हुए उसे ठीक कराया जाए। डीआईजी ने कहा कि वे अपेक्षा करते हैं कि जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में शांति मार्च निकाले। इसमें सभी धर्मों के लोगों की सहभागिता सुनिश्चित कराएं। डीआईजी ने कहा कि पुलिस को हर स्तर पर सतर्क रहना होगा। क्योंकि आपराधिक प्रवृत्ति के लोग ऐसे मौकों का फायदा उठाते हैं और समाज में अशांति फैलाने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया आम जन तक पहुंचने का बहुत की सशक्त माध्यम है, लेकिन कुछ लोग इसका दुर्पयोग भी करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत होती है।

Banda DIG Dipak kumar meeting with all sp

शांति व्यवस्था सुनिश्चित करें डीएम: आयुक्त

उधर, आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल शरद कुमार सिंह ने भी मयूर भवन सभागार में शांति व्यवस्था को लेकर बैठक की। साथ ही समीक्षा के दौरान ये निर्देश

दिए कि सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाएं। बैठक में बांदा के डीएम बांदा हीरा लाल, चित्रकूट के डीएम चित्रकूट शेषमणि पाण्डेय, हमीरपुर के डीएम हमीरपुर ज्ञानेश्वर त्रिपाठी, महोबा के डीएम अवधेश कुमार तिवारी, एसपी बांदा गणेश साहा, एसपी चित्रकूट अंकित मित्तल, एसपी हमीरपुर हेमराज मीना, एसपी महोबा मणिलाल पाटीदार तथा मंडल के सभी जिलों के सीडीओ और जिला विद्यालय निरीक्षक तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः हरदोई में बोले डीजीपी, किसी ने माहौल बिगाड़ा तो बख्शेंगे नहीं

ये भी पढ़ेंः खास खबरः CM योगी पहुंचे मुलायम सिंह यादव के घर, शिवपाल भी रहे मौजूद