Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा-चित्रकूट में सुरक्षित चुनाव के लिए ऐसी बनी रणनीति, चप्पे-चप्पे पर रहेंगे सुरक्षाकर्मी

बांदा लोकसभा सीट से भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन के प्रत्याशी। आरके सिंह पटेल (बीच में) श्यामाचरण गुप्ता (दाएं) और बालकुमार पटेल (बाएं)

समरनीति न्यूज, बांदाः सोमवार को होने वाले मतदान को लेकर बांदा में सुरक्षा की दृष्टि से जबरदस्त तैयारियां की गई हैं। आंकड़ों के अनुसार जिले में लगभग 10 लाख मतदाता अपने मतों का उपयोग करेंगे। चुनावों को सकुशल कराने के लिए आयोग के निर्देश पर 10 हजार पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही दस्यु प्रभावित क्षेत्रों तथा संवेदनशील बूथों की सुरक्षा को दो दिन पहले से ही अर्द्धसैनिक बल पहुंच चुके हैं। चुनावी तैयारियों के क्रम में शनिवार को पुलिस लाइन्स में चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी एके राय, एसपी गणेश प्रसाद साहा, डीएम हीरा लाल तथा एएसपी एलबीके पाल ने बैठक के साथ ही जवानों की ब्रीफिंग भी की।

उच्चाधिकारियों ने बैठक में की व्यवस्था की समीक्षा 

एएसपी श्री पाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि रविवार सुबह से सभी जवान अपने पोलिंग सेंटरों के लिए रवाना हो जाएंगे। बताया जाता है कि सामान्य पोलिंग स्टेशन पर एक इंस्पेक्टर के साथ दो सिपाही तथा दो होमगार्ड तैनात रहेंगे, जबकि संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर पीएसी और अर्द्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात रहेंगे।

चुनावों के दौरान अधिकारियों की तैनाती का विवरण 

चुनावों में अपर पुलिस अधीक्षक व अपर जिलाधिकारी के अलावा 5 पुलिस उपाधीक्षक व 5 उप जिलाधिकारी, 30 जोनल मजिस्ट्रेट, 196 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात होंगे। इन अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में जवान जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा 9 फ्लाइंग स्कार्ट टीमें और 37 स्टेटिक सर्विलांस टीमें भी लगाई गई हैं। जिले की सीमाओं पर 10 बैरियर लगाए गए हैं। वहीं जिले के भीतर 45 बैरियर लगे हैं।

ये भी पढ़ेंः जानिए बुंदेलखंड और जानिए अपनी लोकसभा सीट बांदा को..