Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

11 साल पुराने एसटीएफ गोलीकांड के डकैत समेत दो ईनामी बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा व पुलिस हिरासत में एसटीएफ गोलीकांड का आरोपी बदमाश।

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड में आज बांदा और चित्रकूट पुलिस ने दो अलग-अलग ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इनमें से एक बदमाश 11 साल पुराने एसटीएफ गोलीकांड का फरार आरोपी बताया जा रहा है जबकि दूसरा शंकर केवट गैंग का सक्रिय बदमाश है।  थाना पुलिस की इस उपलब्धि पर दोनों पुलिस अधीक्षकों ने अपनी-अपनी पुलिस टीम को पुरस्कार की घोषणा की है। चित्रकूट एसपी मनोज कुमार झा के निर्देशन में मानिकपुर एसओ केपी दुबे ने 11 साल पहले एसटीएफ गोलीकांड के फरार 15 हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

चित्रकूट के मानिकपुर व बांदा के बिसंडा इलाके में पुलिस को मिली सफलता 

बताया जाता है कि पकड़े गए बदमाश का नाम गंगौलिया उर्फ गंगा है और यह मानकिपुर के गिदुराह का रहने वाला है। पुलिस ने उसके पास से एक 12 बोर का तमंचा और छह कारतूस बरामद किए हैं। एसपी चित्रकूट ने पुलिस टीम को 10 हजार इनाम देने की घोषणा की है। इस मौके पर एएसपी बलवंत चौधरी भी मौजूद रहे।

22 जुलाई 2007 को एसटीएफ के 6 जवान हुए थे शहीद 

बताते चलें कि लगभग 11 साल पहले 22 जुलाई 2007 को बदमाश ठोकिया द्वारा घात लगाकर एसटीएफ टीम पर हमला किया गया था। इसमें एसटीएफ के 6 जवान शहीद हो गए थे जबकि एक मुखबिर भी मारा गया था। इसके अलावा लगभग पांच जवान घायल भी हुए थे। इसके लगभग 1 साल बाद एसटीएफ ने ठोकिया को मार गिराया था। बताया जाता है कि यह बदमाश समय-समय पर गैंग बदलता रहा है।

ये भी पढ़ेंः डीजीपी मुख्यालय में फर्जीबाड़ा, फर्जी हस्ताक्षर पर दो दरोगाओं का तबादला 

यह छोटा पटेल गैंग में शामिल था। बाद में ठोकिया के गैंग में शामिल हो गया। इसके बाद बलखड़िया के गैंग में जा मिला था। इसके बाद बलखड़िया के साथ इस अपराधी ने कई वारदातों को अंजाम दिया। बलखड़िया के मारे जाने के बाद इसने जंगल में शरण ले ली थी और वहीं से अपने घर आता-जाता रहता था। पुलिस को इसकी 11 सालों से तलाश थी।

बांदा में एसपी एस. आनंद और पुलिस हिरासत में शंकर केवट गैंग का ईनामी बदमाश।

इसी तरह बांदा जिले में भी पुलिस ने सफलता हासिल की है। एसपी एस. आनंद के निर्देशन में बांदा की बिसंडा पुलिस ने बुंदेलखंड के दुर्दांत डकैत शंकर केवट गैंग के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस बदमाश का नाम छत्रपाल केवट बताया जा रहा है और इसपर 10 हजार का इनाम था। बताते हैं कि यह 2017 से फरार चल रहा था और इसके उपर बांदा, फतेहपुर में कई मुकदमे दर्ज हैं।

ये भी पढ़ेंः आईपीएस सुरेंद्र दास की आत्महत्या में नया मोड़, अधिवक्ता ने कोर्ट में मुकदमे की अर्जी दी

पकड़ा गया बदमाश फेतहपुर जिले के असोथर थाना क्षेत्र के जरौली गांव का रहने वाला है। पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी। बताते हैं कि बीती शाम पुलिस ने इसको ओरन-अतर्रा रोड से चौंसड़ मोड़ से गिरफ्तार किया है। इसको पकड़ने में बिसंडा पुलिस की मुख्य भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 5 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।