Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

न्यू पेंशन के विरोध में रेलवे मजदूर संघ ने भरी हुंकार..

न्यू पेंशन के विरोध में कानपुर में बैठक करते रेलवे कर्मचारी व यूनियन के पदाधिकारी।

समरनीति न्यूज, कानपुरः भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ के द्वारा महामंत्री आईपी सिंह चौहान के नेतृत्व में कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के लोको पायलट लॉबी पर न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में आम सभा की गई। इसकी अध्यक्षता सेंट्रल स्टेशन शाखा अध्यक्ष सतेन्द्र कुमार ने की। सभा में मंच संचालन कर रहे महामंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और मान्यता प्राप्त संगठनों के द्वारा 2004 में एनपीएस नामक बम नए कर्मचारियों के ऊपर फोड़ा गया था।

ये भी पढ़ेंः दूल्हे ने शादी वाले दिन तोड़ा रिश्ता, बोला ये लड़की वाट्सऐप की दिवानी

इसके वायरस से वर्तमान में पीड़ित कर्मचारियों की संख्या लाखों में हो गई है। इस वायरस का एंटीवायरस है पुरानी पेंशन स्कीम। कहा कि इसे सरकार को हर हाल में लागू करना ही पड़ेगा।

संगठन मंत्री राजा राम मीणा ने कहा कि आज केंद्र सरकार कर्मचारियों के शोषण का कार्य कर रही है। सभा के अंत एनपीएस का पुतला जलाया गया। साथ ही प्रधानमंत्री के नाम से ज्ञापन भेजा गया।

ये भी पढ़ेंः नादान मुहब्बत की प्रेम परीक्षा, नदी में कूदी नाबालिग तो प्रेमी खिसका

इस दौरान सत्येन्द्र कुमार, अरविंद तिवारी, ओम प्रकाश मिश्रा, मनोज कुमार झा, केके श्रीवास्तव, आरडी गुप्ता, राजेश कुमार, कृष्णदेव कुमार, नेतराम, कुलदीप कुमार आदि सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ के जोनल आईटी सेल प्रमुख कुन्दन कुमार सिंह ने दी।