Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

अमृत 2.0 योजना : बांदा को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, शहर को 24 घंटे पानी-वो भी बिना मोटर..

समरनीति न्यूज, बांदा : योगी आदित्यनाथ सरकार की अमृत योजना 2.0 के जरिए शहर में 24 घंटे पेयचल आपूर्ति का सपना पूरा होने जा रहा है। इसकी शुरूआत शहर की स्वराज कालोनी से हो रही है। दरअसल, सरकार की बुंदेलखंड के लिए

महत्वपूर्ण पेयजल योजना अमृत-2.0 के तहत 15 करोड़ 85 लाख रुपए की इस योजना को स्वीकृति प्रदान करते हुए कुछ राशि भी अवमुक्त कर दी है। सरकार ने योजना के पहले चरण के लिए 258.23 लाख रुपए अवमुक्त किए हैं। जल निगम इस दिशा में जल्द ही काम शुरू कराएगा। बांदा शहर की स्वराज कालोनी से इसकी पहल होगी।

बिना मोटर छतों पर टंकी तक पहुंचेगा पानी

बताया जा रहा है कि अगले चरण में पूरे शहर के लिए इस योजना के तहत काम होगा। खास बात यह है कि इस योजना के जरिए बिना मोटर लोगों के घरों पर बनीं पानी टंकियों तक पानी पहुंचेगा। वह भी 24 घंटे। साथ-साथ नगर पंचायत बिसंडा पुर्नगठन पेयजल योजना की स्वीकृति भी अमृत 2.0 योजना के तहत की है। इसकी अनुमोदित लागत रुपए 3527.93 लाख है।

बिसंडा में भी बदलेगी पेयजल आपूर्ति की दशा

इसके लिए भी शासन ने प्रथम किस्त के रूप में 572.46 लाख की धनराशि अवमुक्त कर दी है। योजना के तहत बिसंडा में पुरानी एवं जर्जर हो चुकी पाइप लाइनों को बदलने का काम किया जाएगा। पेयजल अपूर्ति के लिए नवीन टंकियों का निर्माण और नए ट्यूबल स्थापित किए जाएंगे। इन दोनों योजनाओं की कार्यदायी संस्था जल निगम के अधिशाषी अभियंता गौरव चौधरी से बात करने का प्रयास किया गया। उनसे संपर्क नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें : दिल्ली IIT में बांदा के छात्र की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 

Banda : रोडवेज बस पलटी, महिला सिपाही समेत 25 घायल