Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

अलर्टः 24 घंटे में बेतवा में आएगा 5 मीटर तक पानी का उफान

हमीरपुर में बेतना नदी में बढ़े जलस्तर को देखने पहुंचे अधिकारी।

समरनीति न्यूज, हमीरपुरः जिला प्रशासन ने तत्काल एलर्ट जारी कर बेतवा नदी कि आसपास बसे लोगों को सूचित कर नदी से दूर रहने की चेतावनी जारी की है। अधिशासी अभियन्ता मौदहा बॉध हमीरपुर ने बताया है कि 2 सितंबर को माताटीला बांध से बेतवा नदी में 5 लाख क्यूसिक पानी छोड़ा गया है। बेतवा नदी में बने माताटीला बांध से 5 लाख क्यूसिक पानी छोड़ने से जिला मुख्यालय सहित बेतवा नदी किनारे बसे गांवों में हड़कंप मच गया है।

बेतवा नदी में माताटीला बांध से छोड़ा गया 5 लाख क्यूसिक पानी 

उपजिलाधिकारी सदर अजीत परेश, तहसीलदार संजीव कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने बेतबा किनारे बसे गावों का निरीक्षण किया है। साथ ही वहां के हालातों का जायजा भी लिया है। बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में बेतवा का जलस्तर 4 से 5 मीटर बढ़ सकता है। अचानक पानी बढ़ने से जहां जिला प्रशासन ने सभी बाढ़ चौकियों को एलर्ट कर दिया है। वहीं राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पहुंचना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा नेता के घर पुलिस का छापा, कारबाईन व अवैध असलहा बरामद, गोली चलने से दहशत

अधिकारियों ने नदी के किनारे बसे लोगों को नदी तट से दूर रहने की चेतावनी दी है ताकि कोई अनहोनी घटना न घट सके। वहीं 3 बजे तक बेतवा नदी का जल स्तर 95.670 मीटर है जो खतरे के बिन्दु से लगभग 9 मीटर नीचे है। यदि 4 से 5 मीटर पानी बढ़ता है तो जल स्तर 100 मीटर के पार पहुंच सकता है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः हथेली पर जान लेकर भविष्य के सपने बुन रहे नौनिहाल