Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

सुल्तानपुर में जहरीली गैस से 5 की मौत, एक गंभीर

5 dead due to poisonous gas from sewer tank in Sultanpur, one serious

समरनीति न्यूज, लखनऊ/सुलतानपुरः जिले के दोस्तपुर थाना क्षेत्र में शौचालय के टैंक में काम कर रहे छह मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आ गए। इनमें से पांच की मौत हो गई, जबकि 1 की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। घटना दोस्तपुर क्षेत्र के ग्राम कटघरा पट्टी की है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटनाक्रम शुक्रवार दोपहर बाद का है। घटना से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना से आसपास इलाकों में हड़कंप मच गया है।

सीवर टैंक का काम करते वक्त हादसा

बताया जाता है कि सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के कटघरा पट्टी में रामतीरथ पुत्र धनेश्वर निषाद के पुराने शौचालय टैंक के पुनर्निर्माण का काम हो रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वहां गैस पाइप नहीं होने की वजह से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। गैस की चपेट में आने से वहां काम कर रहे छह मजदूर उसकी चपेट में आ गए और बेहोश होकर सीवर टैंक में गिर पड़े।

ये भी पढ़ेंः 1300 में 30 मिनट मसाज की आड़ में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, ऐसे हुआ खुलासा

टैंक में गिरने से वह बुरी तरह से घायल हो गए। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद सभी को बाहर निकाला। इसके बाद इलाज के लिए लेकर दौड़े। सभी को दोस्तपुर स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाकर भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान पांच की मौत हो गई। वहीं एक मजदूरी की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे में इन पांच लोगों की हुई मौत

घटना में मरने वालों के नाम कटघरा पट्टी निवासी राजेश निषाद (32), अशोक निषाद (40), रविंद्र निषाद (25), शरीफ (52) तथा अंबेडकर नगर जिले के थाना महरुवा के सुरुवारपुर निवासी रामकिशन (40) बताए जा रहे हैं। वहीं कटघरा पट्टी के विनोद निषाद की हालत गंभीर बनी है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 8 जिलों के SP समेत 22 IPS के तबादले, दो सीओ भी इधर से उधर