Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

कैबिनेट मंजूरीः अयोध्या में 447 करोड़ से लगेगी राम की प्रतिमा

dm maharajganj suspended with 4 other officer

समरनीति न्यूज, लखनऊः सरकार अयोध्या में 447 करोड़ की लागत से भगवान राम की प्रतिमा लगाएगी। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल गई है। साथ ही 6 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई है। बैठक में कुल सात फैसलों को मंजूरी मिली है। अयोध्या में 447 करोड़ से भगवान राम की प्रतिमा के साथ ही पर्यटन केंद्र के विकास के लिए मंजूरी मिली है। इन प्रस्तावों को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

वाराणसी में लालपुर नाम से बनेगा नया थाना

इसके साथ ही दूसरी महत्वपूर्ण प्रस्ताव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सारनाथ में पर्यटक थाना और कैंट को बांटकर लालपुर के नाम से एक नए थाने को बनाने को मंजूरी मिली है। इसके लिए तेजी से काम शुरू किए जाने की तैयारी चल रही है।

सपा सरकार के इस काम पर फिर होगा विचार

बताते हैं कि बैठक में तय हुआ है कि सपा सरकार में बने 28 ब्लाकों के पुनर्गठन पर फिर से विचार होगा। इसी क्रम में सौर ऊर्जा 500 मेगावाट प्लांट के लिए बिडिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसमें तीन प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई है। शीरा नीति को भी सरकार ने मंजूरी दे दी है।

107 व 109 के 20,000 मुकदमें होंगे खत्म

साथ ही दंड विधि विधेयक 2019 के अंतर्गत धारा 107 व 109 के कुल 20 हजार मुकदमों को समाप्त किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार देशी शराब की उपलब्धता के लिए शीरा की आपूर्ति के नियमों को आसान बनाया गया है। बताते दें कि पहले यह बैठक मंगलवार को होनी थी, लेकिन भैया दूज के कारण स्थगित हो गई थी। यह बैठक आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 9 डीएम समेत 25 IAS और 3 PCS के तबादले, पढ़ें पूरी लिस्ट..

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में खुलासे से खिसकी पुलिस की जमीन, नशा कारोबार का सरगना निकला हेड कांस्टेबल