Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

श्रीनगर में आतंकियों ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या की

वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः भारतीय सेना का रमजान के दौरान एक तरफा सीजफायर का खामियाजा जवानों और पत्रकारों को जान देकर चुकाना पड़ रहा है। रमजान के पवित्र माह में भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

श्रीनगर में गुरूवार शाम बाइक सवार आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर वरिष्ठ पत्रकार एवं राइजिंग कश्मीर अखबार के एडिटर की हत्या कर दी। वारदात को उस समय अंजाम दिया गया, जब वह दफ्तर से बाहर निकले ही थे। वह लालचौक सिटी सेंटर स्थित अपने दफ्तर से निकलकर एक इफ्तार पार्टी में शामिल होने जा रहे थे। सिर और पेट में गोली लगने के बाद उनको अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने श्री बुखारी को मृत घोषित कर दिया।

इस आतंकी हमले में दो अन्य लोग गोली लगने से घायल हो गए हैं। दोनों को अस्पताल ले जाया गया। वहां उनमें से एक श्री बुखारी के पीएसओ ने भी दम तोड़ दिया। दरअसल, बुखारी पर वर्ष 2000 में भी हमला हो चुका है। तभी से उनको पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी। घटना श्रीनगर स्थित प्रेस कालोनी में घटित हुई। इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और छानबीन की।

घटना को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पत्रकार की हत्या पर दुख जताया है। साथ ही घटना की कड़े शब्दों में निंदा भी की है। बताते चलें कि भारतीय सेना इस समय एक तरफा सीजफायर का पालन कर रही है। सेना ने सभी सर्चिंग आपरेशन बंद कर रखे हैं।