Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

अपने गुरू आडवाणी का सम्मान नहीं करते मोदी, मुझे दुख होता है – राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, मुंबईः अपने दो दिन के महाराष्ट्र दौरे पर राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने गुरू लाल कृष्ण आडवाणी का सम्मान नहीं करते। एक कार्यक्रम में सभी ने देखा था। मुझे इस बात से दुख होता है। राहुल यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आज जिस तरह से संविधान और दूसरी संस्थाओं पर हमला कर रही है उसको देखते हुए 2019 के चुनावों में महागठबंधन जरूरी हो गया है। राहुल ने कहा कि महागठबंधन की आवाज सिर्फ नेताओं की नहीं बल्कि जनता की भी है। कांग्रेस इन आवाजों को साथ लाने का प्रयास कर रही है क्योंकि महागठबंधन समय की मांग है।

कहा कि मोदी सरकार अमीरों के लिए काम कर रही है और जनता गरीबी से परेशान है जिसका सरकार को कोई ध्यान नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी आवाज को ध्यान से सुनेंगे तो समझ जाएंगे कि उनके वादों में कोई सच्चाई नहीं है।

राहुल ने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। लेकिन प्रधानमंत्री को इसमें कोई रूचि नहीं है। यही वजह है कि पेट्रोल और डीजल के दाम रोज आसमान छू रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि संप्रंग सरकार के शासनकाल में पेट्रोल की अंतरराष्ट्रीय कीमतें 130 डालर प्रति बैरल था जो आज घटकर 70 डालर प्रति बैरल हो गया है। इसके बावजूद आमजनता को इस घटती दरों का कोई फायदा नहीं मिला। घटती दरों का यह फायदा देश के 15 से 20 अमीर लोगों की जेबों में गया है। जनता बढ़ती कीमतों से परेशान है।

बताते चलें कि राहुल आज महाराष्ट्र के चंद्रपुर के नांदेड़ में किसानों संग चौपाल में चर्चा करेंगे। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष एचएमटी धान के अविष्कारक और दिवंगत कृषि वैज्ञानिक दादा जी खोब्रागढ़े के परिवार से मिलेंगे। दिवंगत वैज्ञानिक को श्रद्धांजलि भी देंगे।