Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव दुष्कर्म आरोपी विधायक सेंगर ने कहा, कोर्ट-सीबीआई व मीडिया पर भरोसा, पीड़िता के स्वस्थ होने की कामना, ले गई सीबीआई

समरनीति न्यूज, लखनऊ/सीतापुरः उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई टीम रविवार रात सीतापुर जेल से दिल्ली लेकर रवाना हो गई। इससे पहले सीबीआई ने विधायक से तीन-साढ़े तीन घंटे पूछताछ भी की। फिर देर शाम सेंगर और सह महिला आरोपी शशि सिंह को लेकर सीतापुर से दिल्ली रवाना हो गई। बताते चलें कि दोनों आरोपियों को सोमवार 5 अगस्त को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश करना है। कोर्ट ने विधायक सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर रखा है। इसी सिलसिले में रविवार दोपहर करीब 1 बजे सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची थी। वहां सीबीआई ने विधायक से पूछताछ करते हुए जेल में उनसे संबंधित रिकॅार्ड भी तलब किए।

सीतापुर से देर शाम दिल्ली ले गई सीबीआई   

दूसरी ओर सेंगर व सह आरोपी शशि सिंह को दिल्ली ले जाने की तैयारियां चलती रहीं। करीब पौने 3 घंटे पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम करीब साढ़े 3 बजे जेल से बाहर निकली। इसके बाद शाम को फिर टीम जेल पहुंची और लगभग साढ़े 7 बजे विधायक को जेल से बाहर निकाला। इस दौरान विधायक ने मीडिया से कहा कि वह पूरी तरह से निर्दोष हैं और उनके उपर लगाए गए आरोप विपक्ष के नेताओं की साजिश है। कहा कि वह पीड़िता और उनके वकील के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। इसके साथ ही विधायक ने कहा कि आरोप लगाना आसान है लेकिन सही ठहराना आसान नहीं। विधायक ने कहा कि उनको सीबीआई, अदालत और मीडिया सभी पर भरोसा है।

यह है पूरा मामला  

उन्नाव जिले के माखी गांव की एक नाबालिग लड़की ने विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसी मामले में वह सीतापुर जेल में बंद हैं। सीबीआई मामले की जांच कर रही है। मामला बीते दिनों सियासी हल्के में भी छाया रहा। हाल ही में दुष्कर्म पीड़िता अपनी चाची, मौसी और वकील के साथ जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। इसी दौरान उसकी कार ट्रक की चपेट में आ गई और उसकी चाची व मौसी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पीड़िता और वकील की हालत अस्पताल में नाजुक बनी हुई है। इस घटना को पीड़िता का परिवार विधायक की साजिश बता रहा है।

मामले में बाकी आरोपियों को तलब किया   

सीबीआई ने दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुए हादसे मामले में सोमवार यानि आज सभी आरोपियों को तलब किया है। सीबीआई ने पूछताछ के लिए विधायक सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्रा, हरिपाल सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह आदि कुल 9 लोगों को लखनऊ तलब किया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता हादसे मामले में सीबीआई आज इन आरोपियों से पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप केसः सीतापुर-माखी और केजीएमयू ट्रामा सेंटर पहुंचीं सीबीआई की टीमें