Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

अनोखी घटना : चिट्ठी के साथ चोरी की मूर्तियां लौटा गए चोर, लिखा-रात को नींद नहीं आती, डरा रहे बुरे सपने

Unique incident : thieves returned stolen idols with letter, wrote-can't sleep at night, nightmares are scaring

समरनीति न्यूज, चित्रकूट : एक मंदिर से चोरी करके भगवान की मूर्तियां चोर खुद लौटा भी गए। साथ में मंदिर के पुजारी के लिए एक चिट्ठी भी छोड़ गए। चोरों ने चिट्ठी में लिखा है कि जब से मूर्तियां चुराई हैं, रात को नींद नहीं आ रही है। बुरे सपने आ रहे हैं, सो नहीं पा रहे। चिट्ठी के साथ चोर मूर्तियों को मंदिर के पुजारी के घर पास एक टोकरी में रखकर चले गए। मंदिर में चोरी के डर के बाद चोरों ने इसके लिए चिट्ठी में माफी भी मांगी है। लिखा है कि आप मंदिर में दोबारा ये मूर्तियां स्थापित करा दीजिए। महंत ने मूर्तियों को पुलिस को सौंप दिया है। अब पुलिस मामले में कार्यवाही कर रही है।

बाला जी महाराज के मंदिर में हुई थी चोरी

दरअसल, यह अनोखा मामला बुंदेलखंड की धर्मनगरी चित्रकूट का है। यहां सदर कोतवाली क्षेत्र के तरौहां में स्थित प्राचीन बाला जी महाराज के मंदिर में बीती 9 मई को चोरी हो गई थी। चोरी में पीतल, तांबे और अष्टधातु की 16 मूर्तियां चोरी होने की बात सामने आई थी।

ये भी पढ़ें : दिल तो पागल है..बेटे की होने वाली सास को लेकर पिता रफूचक्कर

चोर मंदिर का ताला तोड़कर 5 किलो वजन की भगवान श्री राम की मूर्ति, पीतल की राधाकृष्ण जी की मूर्ति, बाला जी महाराज की मूर्ति के अलावा लड्डू गोपाल की मूर्ति समेत नगदी और चांदी का पूजन का सामान चोरी करके ले गए थे। चोरी के दो दिन बाद पुजारी को एक चिट्ठी मिली। इसमें चोरी के बाद डर और माफी मांगने की बात लिखी थी।

मंदिर के महंत ने पुलिस को सौंपी मूर्तियां

मंदिर के महंत राम बालक दास ने बताया कि सुबह जब वह जागे और गायों को चारा डाला तो उनको एक चिट्ठी मिली। चिट्ठी में मंदिर में हुई चोरी का जिक्र किया गया। इसके बाद मूर्तियों की तलाश शुरू की तो मूर्तियां घर के बाहर एक टोकरी में बोरी के मंदर रखी मिलीं।

पुलिस ने मामले में कही यह बात

इसमें अष्ट धातु की मूर्तियां नहीं मिलीं हैं। महंत ने बताया कि उन्होंने मूर्तियों को पुलिस को सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि दो मूर्तियां अष्टधातु की कम हैं। सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडे का कहना है कि चोर 12 मूर्तियां लौटा गए हैं। उन्होंने कहा कि शायद चोरी गई मूर्तियों में अष्टधातु की मूर्तियां नहीं थीं। अगर होतीं तो चोर उनको भी लौटा जाते।

ये भी पढ़ें : अजीबो-गरीब : उन्नाव में 70 साल की वृद्धा ने 75 साल के वृद्ध के खिलाफ लिखाया छेड़छाड़ का मुकदमा