Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

इंदिरा गांधी को पुण्यतिथि पर पीएम मोदी, सोनिया व मनमोहन ने दी श्रद्धांजलि, न्यूज एंकर सलमा सुल्तान का खास वीडियो वायरल

Tribute to former Prime Minister Indira Gandhi on her death anniversary, video of Salma Sultan going viral

समरनीति न्यूज, डेस्कः पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर आज गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी दादी एवं देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर उनको याद करते हुए ट्वीट किया।

राहुल गांधी।

राहुल गांधी ने लिखा है कि ‘आज मेरी दादी इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस है, आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्ग दर्शन करती रहेगी, आपको मेरा शत् शत् नमन।’

इलाहाबाद में हुआ था जन्म

बताते चलें कि देश में आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहबाद में हुआ। वह तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं थीं। 1984 में 31 अक्टूबर के दिन उनके अंगरक्षकों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। आज उनकी पुण्य तिथि है।

Tribute to former Prime Minister Indira Gandhi on her death anniversary, video of Salma Sultan going viral

उधर, सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो 31 अक्टूबर 1984 का है जिस दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी। इस वीडियो को बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस खुशबू सुंदर ने रिट्वीट किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में न्यूज एंकर सलमा सुलतान को दिखाया जा रहा है, वह बता रहीं हैं कि कैसे उन्होंने देश को हिला देने वाली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मौत की खबर को पढ़ा।

ये भी पढ़ेंः बुलंद हौंसलों से दुनिया को झुकाने वाली आयरन लेडी इंदिरा गांधी का जन्मदिन मना रहा आज पूरा देश

इस वीडियो में सलमा सुल्तान कहती हुई दिख रही हैं कि ‘मुझे नहीं समझ आ रहा था कि वो न्यूज मैं कैसे पढूंगी। वह कह रही हैं कि इस खबर के बाद मेरे आंसू नहीं रूक रहे थे, लेकिन उसी हालात में मुझे कैमरे का सामना करना पड़ा।’ आज पूर्व प्रधानमंत्री के पुण्यतिथि के मौके पर न्यूज एंकर सलमा सुलतान का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः 2019 के चुनावी महासमर से पहले कांग्रेस में प्रियंका गांधी की अधिकारिक इंट्री, विपक्षियों में मची हलचल