Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

मिट्टी की रार पर थर्राई थी राजधानी, अंसल में प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह पर गोलियां बरसाने वाले दो शूटर समेत 3 गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, लखनऊः चार दिन पहले राजधानी में प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह के उपर हुए कालिताना हमले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दरअसल, पुलिस ने दो शूटरों को गिरफ्तार करते हुए दावा किया है कि चार दिन पहले के पीजीआई के पॅाश इलाके अंसल में प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह पर हमले का कारण मिट्टी के उठान को लेकर हुई रार थी जिसे आशीष सिंह नाम के मुख्य आरोपी ने अंजाम दिलाया था और हमले में घायल प्रापर्टी डीलर से उसका इसी के चलते पुराना विवाद भी था। इंतकाम की आग और मिट्टी के उठान के धंधे पर वर्चस्व ही इस वारदात की वजह बन गई।

बीते शनिवार 3 अगस्त को पीजेआई के अंशल में हुई थी वारदात  

पुलिस ने एक टाटा सफारी गाड़ी, एक .30 रिवाल्वर, एक .315 बोर तमंचे और कारतूसों के साथ दो हमलावरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। हालांकि मुख्य आरोपी समेत दो आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं जिनकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं। बताते चलें कि शनिवार 3 अगस्त को सुबह करीब 10 बजे पीजीआई क्षेत्र के पॅाश इलाके अंसल में प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह पर घर से कार से निकलते ही बाइक सवार शूटरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हमला कर दिया था।

हमलावरों ने कार के दोनों ओर से गोलियां चलाईं थीं। प्रापर्टी डीलर को छह गोलियां लगने की बात सामने आई थी। हालांकि उनकी जान बच गई थी। मौके से हमलावर फरार हो गए थे। वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई थी। राजधानी में बढ़ते अपराध के बीच हुई इस वारदात ने पुलिस की परेशानी और बढ़ा दी थी। पुलिस की 7 टीमें वारदात के खुलासे में लगी थीं। इसी बीच आज बुधवार को पुलिस ने दो शूटरों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

तीन गिरफ्तार, मुख्य आरोपी आशीष सिंह की तलाश में पुलिस  

इस बात जानकारी देते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया है कि पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों हरदोई जिले के रहने वाले हैं और उनकी पहचान संजय उर्फ टिल्लू निवासी मोहल्ला काशीनगर, पतसैनी, कछौना, मो अशफाक निवासी मोहल्ला नई कालोनी तथा अमरेंद्र सिंह निवासी तिलकनगर, बालामऊ, कछौना के रूप में हुई है।

तमंचा, पिस्टल और कारतूसों के साथ टाटा सफारी बरामद  

पुलिस ने इनके कब्जे से एक तमंचा, एक पिस्टल, कारतूस और टाटा सफारी गाड़ी बरामद की है। तीनों को आज सुबह करीब 8 बजे उस वक्त शहीद पथ से पकड़ा गया, जब मुखबिर से वहां से गुजरने की सूचना मिली। पुलिस को इस मामले में मुख्य आरोपी आशीष सिंह निवासी बालामऊ, कछौना (हरदोई) तथा उसके साथी आदित्य नारायण उर्फ गुड्डू पुत्र रघुवर निवासी तेरवां (हरदोई) की तलाश है। पकड़े गए अमरेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि प्रापर्टी डीलर सुनील पर हमले की योजना आशीष सिंह ने दो माह पहले अपने गोमतीनगर स्थित घर पर बनाई थी।

इन लोगों की रही खुलासे में अहम भूमिका, 20 हजार पुरस्कार  

इसके बाद से योजना को अमलीजामा पहनाने की तैयारी चल रही थी। बताया जाता है कि इस वारदात के खुलासे में पीजीआई कोतवाली प्रभारी अशोक सरोज, स्वाट प्रभारी अंजनी पांडे, क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अखिलेश पांडे आदि की अहम भूमिका रही। एसएसपी की ओर से पुलिस टीम को 20 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। बाकी टीम की जमकर प्रशंसा की गई है।

संबंधित मुख्य खबर पढ़ेंः गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठी राजधानी, प्रापर्टी डीलर को बदमाशों ने मारी छह गोलियां