Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, दोबारा पीएम नहीं बन सकेंगे मोदी अगर..

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर चर्चा में हैं। वह अपने बयानों से अक्सर खलबली मचा देते हैं। इस बार भी उनके बयान से सियासी गलियारे में हलचल है। उन्होंने पीएम मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आशंका जतायी है कि बीजेपी बहुमत से दूर रहती है तो पीएम मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी यदि प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह बेहतरीन फैसला होगा।

स्वामी का इशारा भाजपा बहुमत से दूर 

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इशारा किया है कि यदि भाजपा को 230 या उससे कम सीटें मिलती हैं तो हो सकता है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री न बनें। हफपोस्ट इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘मान लिजिए भाजपा 230 या 220 सीटें जीतती है और एनडीए के सहयोगियों के 30 सीट मिल जाते हैं तो ये आंकड़ा 250 तक पहुंच जाएगा, लेकिन फिर भी हमें 30 सीटों की जरूरत होगी।

ये भी पढ़ेंः मैं नाम के आगे चौकीदार नहीं लिख सकता, क्योंकि मैं ब्राह्मण हूं : सुब्रमण्यम स्वामी

ये पूछे जाने पर कि क्या ऐसी स्थिति में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहेंगे, इस पर स्वामी ने कहा, ‘ये अन्य सहयोगियों पर निर्भर करेगा जो हमें 30 या 40 सीटें देंगे। अगर वो मना करते हैं तो हम उन्हें स्वीकार नहीं कर पाएंगे। ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक का उल्लेख करते हुए स्वामी ने कहा, ‘पटनायक ने ऑन रिकॉर्ड ये बात कही है कि वे दूसरी बार पद पर आने के योग्य नहीं हैं और अगर हम मायावती को लाते हैं, उन्होंने अभी अपनी मंशा जाहिर नहीं की है।

मायावती पर भी बोली यह बड़ी बात 

ये पूछे जाने पर की मायावती क्यों आपके साथ आएंगी, उनका पार्टी बसपा उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ लड़ रही है, इस पर स्वामी ने कहा, ‘बसपा शामिल हो सकती है और अगर वो नेतृत्व में बदलाव चाहती हैं तो मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी की जगह नितिन गडकरी को लाया जा सकता है, इस पर स्वामी ने कहा, ‘अगर ऐसा होता है तो ये बेहतरीन होगा। वो पात्र व्यक्ति हैं। गडकरी मोदी की ही तरह अच्छे हैं।

ये भी पढ़ेंः अब सोज ने कश्मीर पर उगला जहर, सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया करारा जवाब