Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के महुआ में तालाब सुंदरीकरण का सदर विधायक ने लिया जायजा, पशुरैंप और सुंदर मानवघाट निर्माण के निर्देश

महुआ गांव में तालाब सुंदरीकरण के काम के बारे में जानकारी लेते सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी।

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड में तपती गर्मी के बीच तालाब-पोखरों की महत्ता किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने आज अपनी विधानसभा क्षेत्र के महुआ गांव का दौरा किया। वहां गांव के लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याएं जानी। साथ ही ग्रामीणों की मांग पर गांव के तालाब के सुंदरीकरण कराने की बात कही। सदर विधायक ने कहा कि महुआ के तालाब का बेहतर ढंग से सुंदरीकरण कराया जाएगा, ताकि आसपास के लोगों को यह तालाब पूरी तरह से राहत पहुंचा सके।

पशु रैंप और सुंदर मानव घाटों को होगा निर्माण  

इतना ही नहीं आम लोगों के साथ-साथ पशुओं के लिए भी तालाब फायदेमंद साबित हो, इसके लिए तालाब के चारों ओर पशु रैंप बनवाए जाएंगे। ताकि पशु तालाब तक आसानी से पहुंचकर अपनी प्यास बुझा सकें और तपती गर्मी में पानी का आनंद उठा सकें। ग्रामीणों के बातचीत के दौरान विधायक श्री द्विवेदी ने ब्लाक के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया और उनसे इस संबंध में जल्द से जल्द एक प्रस्ताव तैयार करने को कहा। साथ ही ग्रामीणों की मंशा के अनुरूप काम की शुरूआत करने को कहा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अब साड़ी बालू खदान पर चालक की संदिग्ध मौत, नहीं थम रहा खदानों पर मौतों का सिलसिला..

इस दौरान गांव के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे। बातचीत के दौरान सदर विधायक ने कहा कि सदर क्षेत्र के सभी तालाबों को दुरुस्त कराया जाएगा। इसके लिए बजट की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर इस दिशा में तेजी से काम कराने की पहल की जाएगी। जिलाधिकारी से भी इस संबंध चर्चा की जाएगी। सदर विधायक ने यह भी बताया कि तालाबों को लेकर सरकार और वह स्वयं भी काफी गंभीर हैं, क्योंकि बुंदेलखंड में सूखा और पानी की समस्याएं तालाब और पोखर जैसे प्राकृतिक जलसंरक्षण के उपायों के द्वारा ही दूर की जा सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में मुंबई से दरभंगा जा रही पवन एक्सप्रेस में लगी आग, ऐसे बचीं बाल-बाल हजारों जानें..