Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में पटरी से उतरी पूर्वा एक्सप्रेस, बचाव कार्य में जुटा रेलवे व प्रशासन, दर्जनों घायल..

कानपुर के महाराजगंज के पास पटरी से उतरे पूर्वा एक्सप्रेस के डिब्बे व नीचे खड़े यात्री।

समरनीति न्यूज, कानपुरः हाबड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्स. ट्रेन संख्या 12303, महाराजपुर स्थित रूमा और चकेरी के बीच पटरी से उतरने के बाद हादसे का शिकार हो गई। हादसे की खबर लगते ही इलाहाबाद-कानपुर से चिकित्सको के साथ रिलीफ ट्रेन रवाना होकर मौके पर पहुंची। रेल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। रेलवे के सीपीआरओ गौरव का कहना है कि गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

हादसे के बाद नीचे अस्त-व्यस्त बैठे यात्री।

रात करीब 1 बजे हुआ हादसा 

इनमें से 10 यात्री तथा 1 पावर कार का डिब्बा और एक पेंट्री कार का डिब्बा शामिल है। उधर, ट्रेन के बी-3 एसी कोच में सफर करने वाले यात्री आरा निवासी दिनेश ने बताया है कि बी-1, बी-2, बी-3 समेत चार से ज्यादा डिब्बे पटरी टूटने के कारण पटरी से उतर गए हैं। बी-1 कोच से करीब आधा दर्जन घायलों को बाहर निकाला गया। रात के वक्त हादसा होने के कारण लोगों को निकालने में काफी दिक्कत हुई। मौके पर एडीजी प्रेमप्रकाश और एसएसपी तथा एसपी ग्रामीण ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचवाया।

हादसे के बाद नीचे अस्त-व्यस्त बैठे यात्री।

साजिश का भी है अंदेशा

हादसे में किसी साजिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। हांलाकि प्रशासन तेजी से बचाव कार्य में जुटा है। बचाव कार्य के लिए कानपुर से स्वास्थ्य विभाग की 16 एंबुलेंस मौके पर भेजी गई हैं। फतेहपुर से 11 एंबुलेंस और 3 एडवांस लाइफ सपोर्टिंग एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचीं हैं। यात्रियों के विभिन्न वाहनों से कानपुर भेजा जा रहा है। जिलाधिकारी विश्वास पंत भी मौके पर डटे हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सामने खूब लगे ‘चौकीदार चोर है के नारे’, पुुलिस भी बनी लाचार..