Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर जेल में 22 साल के बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Prisoner dies under suspicious circumstances in Kanpur jail
आदिल। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, कानपुरः लगभग तीन माह पहले जेल भेज गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक का नाम मो. आदिल (22) है और कानपुर के बेकनगंज का रहने वाला था। बताते हैं कि लगभग तीन माह पहले 8 अगस्त को उसे बेकनगंज पुलिस ने तलाक महल के पास करंट से मुन्ने खां नाम के व्यक्ति के मौत के बाद हुए बवाल में पकड़ा था। इसके बाद उसे जेल भेजा गया था। आज रविवार को जेल में उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिवार के लोगों के लोगों ने कई गंभीर सवाल उठाए हैं।

लगभग 3 महीने पहले पुलिस ने भेजा था जेल

मृतक के बड़े भाई मोहम्मद तौफीक ने बताया है कि सुबह करीब 10 बजे आदिल से मिलाई करने गया था, लेकिन उसका नंबर नहीं आ पाया। इसी बीच घर से फोन आ गया कि जेल में आदिल की मौत हो गई है। इससे पूरे परिवार में कोहराम मच गया। उधर, जेल प्रशासन का कहना है कि उसने सीने में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उसे उर्सला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां उसने दम तोड़ दिया। तीन डॉक्टरों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम किया है।

ये भी पढ़ेंः रायबरेली जेल में माफियाओं के एेशोआराम के खुलासे के बाद प्रदेश की 12 जेलों के अधिकारियों के तबादले

जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा है कि सुबह करीब 7 बजे आदिल ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उसे जेल अस्पताल ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उर्सला भेजा गया था। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि, आदिल की मौत जेल में हुई या रास्ते में, यह साफ नहीं है। पोस्टमार्टम डिप्टी सीएमओ डा एपी मिश्रा के नेतृत्व में तीन डाक्टरों ने किया।

तीन डाक्टरों के पैैनल ने किया पोस्टमार्टम

इसमें बिधनू सीएचसी के डा नीलेश व कांशीराम ट्रामा सेंटर के डा सुमित मिश्रा शामिल थे। बताते हैं कि आदिल के चार भाई हैं। वह तीसरे नंबर का था। उससे बड़ी दो बहनें भी हैं। बड़े भाई तौफीक का कहना है कि करीब 15 दिन पहले वह आदिल से जेल में मिला था। तब वह पूरी तरह स्वस्थ था।

ये भी पढ़ेंः जेल में तैयार हुई गैंगरेप की कहानी में 50 हजार के लिए नाबालिग बन बैठी 1 बच्चे की मां, खुलासे ने उड़ाए पुलिस के भी होश..