Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

नगीना में तगड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से निकला रामडोल का जुलूस, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

विपुल सिंह, समरनीति न्यूज, बिजनौरः जिले के नगीना कस्बे में शनिवार शाम को तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रामडोल का जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। दरअसल, नगीना में रामडोल का जुलूस प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होता। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने खुद संभाली। साथ ही सीओ अर्चना वर्मा भी जुलूस पर पूरी तरह नजर बनाए रहीं।

काली मंदिर से शुरू होकर इम्लियों में हुआ जुलूस का समापन  

रामडोल का जुलूस बिजनौर रोड स्थित काली मंदिर से दोपहर करीब 2:30 बजे शुरू हुआ। इसके बाद बड़ी धूमधाम से यह जुलूस कस्बे के प्रमुख मार्गों से होते हुए निकला। इस दौरान जुलूस में आकर्षक झांकियां लोगों को लुभाती रहीं। साथ ही अखाड़े में तलबारबाजी और दूसरे साहसिक कतरब भी दिखाए गए। लोगों ने करतब देखकर खूब तालियां बजाईं। झांसी में भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप के दर्शन कराते हुए कलाकारों ने बेहद जीवंत प्रदर्शन किया। यशोदा मैय्या के घर कान्हा के जन्म की झांसी ने लोगों का मनमोह लिया। इसके बाद जुलूस शाम करीब साढ़े 7 बजे शहर में गांधी मूर्ति, बढ़ा मंदिर होते हुए इम्लियों में जाकर समाप्त हुआ।

6एसडीएम-6 सीओ, दर्जनों इंस्पेक्टर-दरोगा, 250 से ज्यादा सिपाही तैनात   

पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने जुलूस के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर राहत की सांस ली। इस जुलूस की संवेदनशीलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी तैयारियों को लेकर प्रशासन को खासी तैयारी करनी पड़ी है। आज निकले जुलूस में 6 एसडीएम, 6 सीओ, 4 तहसीलदार और 10 इंस्पेक्टर तथा 45 दरोगा, 250 सिपाही, एक कंपनी पीएसी तथा फायरब्रिगेड के जवान तैनात किए गए थे।

ये भी पढ़ेंः बिजनौर के अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव को डीजीपी ने दिया प्रशंसा अवार्ड