Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पूर्व मंत्री के रिश्तेदार से रंगदारी मामले का मास्टर माइंड गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, बांदाः बीते 14 नवंबर को पूर्व जिला पंचायत सदस्य और कद्दावर मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा के रिश्तेदार लक्ष्मी प्रसाद कुशवाह से डेढ़ करोड़ रंगदारी मांगे जाने के मामले का मास्टर माइंड गया प्रसाद यादव पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। चित्रकूट के थाना कर्वी के पतौरा निवासी गया प्रसाद को पुलिस ने भरतकूप से गिरफ्तार किया। आज रविवार को पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान इसकी जानकारी दी। बताते चलें कि मामले के कुछ आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

25 हजार घोषित हुआ था ईनाम

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि गया प्रसाद ने पुलिस को जानकारी दी है कि राजा द्विवेदी नाम के दूसरे आरोपी के पूर्व जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी से अच्छे संबंध थे और लक्ष्मी बड़े बिजनेसमैन होने के साथ-साथ जिले की बड़ी हैसियत के व्यक्ति माने जाते हैं। इसलिए डेढ़ करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के लिए योजना बनाई। इसके लिए चित्रकूट के शातिर अपराधी चंद्रशेखर से संपर्क किया।

संबंधित खबर पढ़ेंः बांदा में पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुश्वाह के रिश्तेदार से डेढ़ करोड़ फिरौती की मांग, परिवार खत्म करने की धमकी

योजना के मुताबिक चंद्रशेखर ने बबलू उर्फ जागेश्वर यादव के साथ मिलकर लक्ष्मी प्रसाद को फोन करके डेढ़ करोड़ की रंगदारी मांगी। बताते चलें कि पुलिस ने अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। गया प्रसाद पर पुलिस ने 25000 का इनाम घोषित किया था। गिरफ्तार करने वाली टीम में अतर्रा थाना प्रभारी रामेंद्र तिवारी, उपनिरीक्षक चंद्रपाल सिंह, उपनिरीक्षक केसरी तिवारी तथा क्राइम ब्रांच से निरीक्षक साजिद अली, उपनिरीक्षक सुजीत सिंह आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बेटे ने जमीन के लिए पिता को पीट-पीटकर मार डाला