Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई आठ, जिला आबकारी अधिकारी निलंबित

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर के घाटमपुर इलाके में बुधवार को जहरीली शराब पीने से मरने वालों संख्या आठ हो गई। मरने वाले दोनों व्यक्तियों का अस्पताल में इलाज हो रहा था। उनके नाम अभिलेश (26) तथा रामशंकर (24) हैं। दोनों की मौत बीती रात हुई है। उधर, शासन ने मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा  को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीती रात एडीजी प्रेम प्रकाश ने पुलिस बल के साथ रातभर इलाके में कांबिंग की। उनके साथ पुलिस अधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

सरकारी और निजी अस्पताल में इलाज 

बताते चलें कि मंगलवार को कानपुर के घाटमपुर में जहरीली शराब पीने से पिता-पुत्र ने दम तोड़ दिया था। बताया जा रहा था कि खदरी गांव के रामबाबू (46) को बीती रात हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं उसके बेटे उमेश (19) को आज सुबह हैलट लाया गया था। इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा था कि दोनों के शवों का 3 डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम कराया गया था।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के घाटमपुर में जहरीली शराब कांड में वकील, शराब कारोबारी पिता-पुत्र समेत 8 गिरफ्तार

साथ ही दोनों का बिसरा भी सुरक्षित कर लिया गया था। अबतक जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब 8 हो गई है। वहीं  अभिलेश (26), रामशंकर पासी (24), बब्बू पासी (30), मनोज कुशवाहा (22) का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था जबकि  रमेश पासी (50), भइयालाल पासी (65), छदम्मी(45) रिंकू (20), टेहनी साहू (30), नीरज पासी (24), सतीश (26) तथा टेहसी साहू (42) का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। गांव में पीएसी तैनात कर दी गई थी और अधिकारियों ने खुद मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया था। आईजी आलोक सिंह ने खुद मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से जानकारी ली और अधिनस्थों को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे।