Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवास : बांदा मेडिकल कालेज में कार्यक्रम की धूम

International Women's Divas : program at Banda Medical College boomed

समरनीति न्यूज, बांदा : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज बांदा के राजकीय मेडिकल कालेज में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिला रेजीमेंट का गठन करके महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार महिलाओं के स्वावलंबन तथा सम्मान के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही हैं।

International Women's Divas : program at Banda Medical College boomed

राजकीय मेडिकल कालेज में आयोजित हुआ कार्यक्रम

राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि महिलाएं अपने अधिकारों को जाने और उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रयास करें। कहा कि रानी दुर्गावती और रानी लक्ष्मीबाई ने अपने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए थे।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी अपर्णा सितारा बन चमकी, एचजेएस (HJS) पास कर बनीं जज

समाजसेवी छाया सिंह ने कहा कि जबतक महिलाएं खुद का सम्मान नहीं करेंगी, खुद का प्यार नहीं करेंगी, दुनिया भी सम्मान नहीं करेगी। पहले खुद से प्यार करें, खुद को सम्मान दें। फिर पूरी दुनिया आपकी है।  प्रधानाचार्य राजकीय महिला डिग्री कालेज डा. दीपाली गुप्ता ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि महिलाएं जब स्वावलंबी होंगी, तभी उनका सम्मान बढ़ेगा।

International Women's Divas : program at Banda Medical College boomed

महिला चिकित्सक डा. अर्चना भारती ने अपने संबोधन में कहा कि सृजन का अधिकार सिर्फ मां को होता है।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी शिप्रा CISF में पुलिस पदक से सम्मानित

उन्होंने जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा यजना तथा प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के संबंध में जानकारी दी। प्रधानाध्यापक अंजू गुप्ता ने कन्या सुमंगला योजना तथा शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

International Women's Divas : program at Banda Medical College boomed

महिलाओं के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता बताई

पंचायती राज विभाग की प्रीती साहू ने पंचायत राज विभाग की योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी। सामाजिक कार्यकर्ता सरिता शुक्ला ने श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में प्रकाश डाला। पुलिस विभाग की सविता श्रीवास्तव ने 1090 तथा 181 जैसी सेवाओं के संबंधत में विस्तार से जानकारी दी।

ये भी पढ़ें : बांदा में CM योगी के दौरे से पहले जल शक्ति मंत्री ने देखीं तैयारियां 

प्रोबेशन विभाग द्वारा कन्या भू्रण हत्या के संबंध में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। किरन सेठी ने प्रेरणादायी गीत प्रस्तुत किया। इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता, सबीहा रहमानी, महिला कल्याण अधिकारी आकांक्षा सिंह, छाया सिंह, प्रधानाचार्य जीजीआईसी बीना गुप्ता आदि ने भी अपने विचार रखे। आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल दिनेश कुमार सिंह, महानिरीक्षक पुलिस के. सत्यनारायण, जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह, मेडिकल कालेज प्रिंसीपल डा. मुकेश यादव आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : खास खबर : 10 मार्च को बांदा में CM योगी, ये है पूरा कार्यक्रम..