Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

दोस्त ने 2 लाख के लिए रायबरेली से अपहरण किया और फतेहपुर में मारकर टांग दिया, व्हाट्सएप ने खोला राज

समरनीति न्यूज, फतेहपुरः फतेहपुर जिले में पुलिस ने फिरौती के हत्या के एक ऐसे मामले का खुलासा किया है जिसमें एक शख्स ने अपने दोस्त का सिर्फ दो लाख रुपए के लिए अपहरण किया। इतना ही नहीं अपहरण की रकम न मिलने पर उसके गले में सरिया मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात को छिपाने के लिए शव को फतेहपुर जिले में एक सुनसान जगह पर पेड़ से लटका दिया। ताकि मामला आत्महत्या का लगे। हत्यारे को पूरी उम्मीद थी कि पुलिस के हाथ उसतक नहीं पहुंचेंगे और शव की पहचान न होने के पर निश्चित रूप से मामला यहीं दफन होकर रह जाएगा। लेकिन व्हाट्सअप की बदौलत आखिरकार पुलिस के हाथ हत्यारे तक पहुंच ही गए।

9 नवंबर को किया था अपहरण, रुपए न मिलने पर हत्या 

बताया जाता है कि रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के कुर्मिन का डेरा गांव का रहने वाला 19 साल का गंगासागर पुत्र स्वर्गीय रामकुमार प्लंबर का काम करता था। बीती 9 नवंबर को वह घर से अपनी मां से यहकर निकला था कि काम से लालगंज बाजार तक जा रहा है लेकिन इसके बाद वह नहीं लौटा।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता पर पत्नी के गंभीर आरोप, रोज गैरमर्दों को घर लाता और..

अगले दिन यानी 10 नवंबर की रात को उसकी मां कमला देवी के पास उसी का फोन आया है कि दो लाख रुपए के लिए दो लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है। अपहरणकर्ता उससे 2 लाख रुपये मांग रहे हैं। उसने मां से कहा कि रुपये लेकर दरियापुर पहुंच जाए। उसके बाद से गंगासागर का फोन बंद हो गया। परेशान होकर उसकी मां ने 11 नवंबर को भदोखर थाने पहुंचकर अपने  बेटे के अपहरण की रिपोर्ट लिखाई।

मोबाइल लोकेशन बार-बार बता रही थी पता 

पुलिस ने अपहृत गंगासागर के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि फोन फतेहपुर जिले में है। रायबरेली पुलिस छानबीन में जुटी ही थी कि इसी दौरान फतेहपुर जिले में सोमवार को गाजीपुर थाने के गढ़ी गांव के पास गूलर के पेड़ में एक अज्ञात युवक का शव लटका मिला। यह शव गमछे से फंदे में लटका था और उसके गले में सरिया घुसी थी। एसओ अर्जुन सिंह ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा था।

ये भी पढ़ेंः जालौन में दिनदहाड़े नाबालिग लड़की छात्रा का अपहरण, मचा हड़कंप 

अच्छी बात यह रही कि व्हाट्सएप में यह मामला वायरल हो गया। इससे रायबरेली के भदोखर इंस्पेक्टर रामकुमार पांडेय के संज्ञान में भी मामला पहुंचा।पुलिस ने टीम ने मौके पर पहुंचकर मृतक की पहचान गंगासागर पटेल के रुप में कर ली। एसओ श्री सिंह ने बताया है कि अपहरण का मुकदमा भदोखर (रायबरेली) थाने में दर्ज था इसलिए हत्या का मुकदमा अब वहीं स्थानांतरित हो जाएगा।

फतेहपुर के गढ़ी के युवक से थी दोस्ती  

पुलिस का कहना है कि मृतक गंगासागर, गढ़ी गांव के राजू केवट का दोस्त था। जांच में पता चला है कि राजू केवट ने ही गंगासागर का दो लाख रुपए के लिए अपहरण किया और बाद में उसकी हत्या करके शव को पेड़ से टांग दिया। उधर, सनसनीखेज हत्याकांड की खबर पाकर पुलिस कप्तान राहुलराज भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उधर, रायबरेली पुलिस और एसओटी टीम हत्यारोपी की तलाश में जुट गई है। वहीं फतेहपुर पुलिस ने पूरा सहयोग कर रही है।