Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः गाय टकराने के चलते खड़ी हुई उड़ीसा-संपर्कक्रांति एक्सप्रेस

कानपुर के गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन के पास उड़ीसा संपर्कक्रांति एक्स. से टकराकर मरी गाय को हटाते रेलवे कर्मी।

समरनीति न्यूज, कानपुरः पनकी से गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन के बीच छुट्टा गायों के झुंड रेलवे ट्रैक पर जमघट लगना समस्या का कारण बना हुआ है। गुरूवार को फिर एक गाय नई दिल्ली के आनंदविहार रेलवे स्टेशन से भुवनेश्वर जा रही ट्रेन संख्या 12820 उड़ीसा संपर्कक्रांति गोविंदपुरी आउटर पर एक गाय के टकरा जाने से रुक गई।

गोविंदपुरी स्टेशन के पास चालक की सूझबूझ से टला हादसा  

हांलाकि इस हादसे में गाय की मौत हो गई। वह ट्रेन के नीचे दब गई। यह हादसा दादानगर पुल के पास दोपहर करीब 1:30 बजे खंबा नंबर 1022/20A के पास हुआ। वहां एक गाय रेलवे ट्रैक पर अचानक उड़ीसा संपर्कक्रांति के सामने आ गई।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में फाइव स्टार गुंडई – लड़की और उसके साथी पर पिस्टल तानने वाले आशीष पांडे की जमानत खारिज

ट्रेन के ड्राइवर ने काफी समझदारी से काम किया और धीरे-धीरे ब्रेक लगाए। काफी प्रयास के बावजूद गाय घिसटती हुई ट्रेन के नीचे आ गई। इस दौरान ट्रेन लगभग 15 मिनट तक रुकी रही। बाद में उड़ीसा संपर्कक्रांति के ड्राइवर ने ट्रेन को अपनी सूझबूझ से रेलवे ट्रैक से निकाला।

कानपुर के गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन के पास गाय के टकराने के कारण खड़ी उड़ीसा संपर्कक्रांति एक्सप्रेस।

लगभग आधे घंटे तक रेलवे ट्रैक बंधित रहा। बाद में PWI स्टाफ ने पहुंचकर रेलवे ट्रैक से गाय को वहां से हटाया। बताते चलें कि पनकी से गोविंदपुरी के बीच गाय का झुंड हमेशा रेलवे ट्रैक पर रहता है। किसी भी वक्त बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः दशहरा पर्व के दौरान पंजाब के अमृसर में बड़ा रेल हादसा, 50 लोगों की मौत 

आज तक इस पर कोई रोक नहीं लगाई जा रही है। दरअसल, गाय व अन्य जानवर रेलवे ट्रैक के आसपास लगी घास खाने के चक्कर में वहां पहुंच जाती हैं। ऐसे में ट्रेनों की आवाजाही के दौरान काल के गाल में समा जाती हैं।