Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में डाक्टर ने इसलिए खुद को गोली मारी, पुलिस को मिली यह वजह

doctor neeraj file photo
डा. नीरज पांडे। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर में शनिवार रात खुद को गोली मारकर सुसाइड करने वाले डाक्टर नीरज पांडे (30) बेहद तनाव में थे। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने यह बात साफ कर दी है। वह मूल रूप से कुशीनगर के पटरौना के ग्राम खड्डा बुजु्र्ग के रहने वाले थे। उनके पिता का नाम डा. हीरालाल पांडे है। लगभग सात साल पहले डा नीरज ने कानपुर के बर्रा के तात्याटोपे नगर निवासी अधिवक्ता शिवराम शर्मा की बेटी खूशबू से लव-मैरिज की थी। इसके बाद वह ससुराल में रहने लगे। उनके एक छह साल का बेटा तेजस और 3 साल की बेटी कनक भी है।

पत्नी भी आंखों की डाक्टर, 7 साल पहले की थी लव-मैरिज

पत्नी खुशबू भी आंखों की डाक्टर हैं जो प्राइवेट प्रैक्टिस करती हैं। पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी के बीच इधर तनाव इतना बढ़ गया था कि डाक्टर नीरज बर्रा-3 में एलआईजी कालोनी में किराए पर रहने लगे थे। घटना के बाद सीओ गोविंदनगर मनोज गुप्ता फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की।

kanpur doctor commited suicide shoot himself

डाक्टर ने बीती रात जब खुद को गोली मारी तो मकान मालिक का परिवार किसी समारोह में गया हुआ था। मकान में एक किराए पर रहने वाला छात्र ही मौजूद था। छात्र गोली चलने की आवाज सुनकर डाक्टर के कमरे के पास पहुंचा तो देखा वह खून से लतपत पड़े थे। इसी के बाद उसने मकान मालिक के लड़के और पुलिस को जानकारी दी।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः ब्रेकिंग न्यूजः अभी-अभी कानपुर शहर में डाक्टर ने खुद को गोली से उड़ाया, पुलिस मौके पर…

सीओ मनोज गुप्ता का कहना है कि डाक्टर नीरज के शव के पास ही तमंचा भी पड़ा था। गोली उनके सीने में लगी है। मौके पर पहुंचे डाक्टर के ससुराल पक्ष के लोगों ने उनपर कुछ आरोपी भी लगाए हैं। उधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि अस्पताल के स्टाफ ने पुलिस को जानकारी दी है कि डा नीरज बीते लगभग 20 दिनों से पत्नी से अलग रह रहे थे। वह काफी तनाव में थे। वह नशे के इंजेक्शन भी लेते थे। साथ ही उनके हाथों की नशे ब्लाक हो चुकी थीं और इसका इलाज भी हो रहा था।

ये भी पढ़ेंः फतेहपुर में मां ने 4 बेटियों संग जहर खाया, पांचों की मौत, हिरासत में पति