Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर-बुंदेलखंड के हजारों युवाओं के लिए अच्छी खबर, इन तारीखों पर सेना में भर्ती का मौका..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः बुंदेलखंड के हजारों युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। यहां के युवाओं को सेना में भर्ती होने का जल्द ही एक सुनहरा मौका मिलने वाला है। ये भर्ती कानपुर में होगी और इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिला प्रशासन कानपुर ने वाकयदा सेना के अधिकारियों और संबंधित विभाग के अफसरों के साथ बैठक भी की है। कानपुर और आसपास के जिलों के युवाओं को भी भर्ती का मौका मिलेगा। इसमें बुंदेलखंड को शामिल किए जाने की संभावना है।

26 सितंबर से 14 अक्टूबर के बीच कानपुर में होगी सेना की भर्ती रैली  

बताते चलें कि कानपुर के जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में सेना भर्ती रैली के अधिकारी, भर्ती निदेशक कर्नल दीपक शर्मा के साथ बैठक की। इस दौरान कर्नल शर्मा ने जिला प्रशासन के सहयोग से रैली संपन्न कराने के लिए समस्त व्यवस्थाएं कराकर सभी विभाग से सहयोग दिलाने को कहा। इसपर जिलाधिकारी ने रेल प्रशासन के अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में स्टेशनों पर रेल पुलिस लगाने के निर्देश दिए।

सेना भर्ती की तैयारियों को लेकर चर्चा करते जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत व सेना के कर्नल दीपक शर्मा व अन्य अधिकारी।

पर्याप्त बसों की व्यवस्था के निर्देश

साथ ही भर्ती रैली के स्थल तक बसों की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। ताकि भर्ती होने वाले युवा रेलवे स्टेशन से रोडवेज बस तक आसानी से पहुंचे सकें। इस संबंध में डीएम ने एआर एम को व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान रैली स्थल कैंट में भी बसें बराबर चलाई जाएं। इस दौरान कानपुर के आसपास के जिलों के युवाओं को भर्ती का मौका मिलेगा। इसमें बुंदेलखंड के युवाओं को भी शामिल किया जाएगा।

बैरिकेटिंग, पेयजल और टायलेट व्यवस्था की सौंपी जिम्मेदारी

सेना के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को सुझाव दिया कि रैली स्थल की बैरिकेटिंग की व्यवस्था बहुत जरूरी है। इसपर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को समय से बैरिकेडिंग कराने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः सेना प्रमुख ने यूएन की रिपोर्ट को किया सिरे से खारिज, सेना के काम की सराहना की

कर्नल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के लिए भी सुझाव दिया। ताकि भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की आसानी से हो सके। इसपर सहमति जताते हुए डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी की अनुमति दी है।

ये भी पढ़ेंः सेना के अपने नियम, कश्मीर में जारी रहेगा आपरेशन – सेना प्रमुख

साथ ही डीएम ने भर्ती स्थल पर सफाई और पेयजल व्यवस्था रखने के लिए कैंट बोर्डके अधिकारियों को निर्देशित किया। पर्याप्त मात्रा में ई-टॉयलेट की व्यवस्था कराने के लिए भी निर्देशित किया।