Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं, 3 के शव निकाले गए और कई के दबे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

ग्रेटर नोएडा में गिरी इमारतों के मलबे में दबे लोगों को तलाशते एनडीआरएफ के लोग।

समरनीति न्यूज, ग्रेटर नोएडाः दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में एक निर्माणाधीन समेत दो इमारतों के ढह जाने से वहां तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मलबे में अभी कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। इस मामले में बिल्डिंग बनवाने मालिक समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा में दो इमारतों के ढहने के बाद बचाव कार्य में जुटे एनडीआरएफ के जवान।

बताते हैं कि शाहबेरी गांव में मंगलवार देर रात छह मंजिला एक निर्माणाधीन क इमारत पास की सात मंजिला इमारत पर जा गिरी। इससे दूसरी इमारत भी ढह गई। इससे निर्माणाधीन इमारत में रहने वाले लगभग एक दर्जन मजदूर मलवे के नीचे दब गए। इनमें से 3 मौत हो गई। इनके शव बाहर निकाले जा चुके हैं जबकि लगभग सात लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि दूसरी इमारत में 2 से 3 परिवार रह रहे थे। मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया है कि एनडीआरएफ की चार टीमें बचाव कार्य में लगी हैं। इसके साथ ही स्निफर डाग को भी लगाया गया है।

ढहने के बाद गिरी पड़ी इमारत के पास बचाव कार्य करते एनडीआरएफ के जवान।

मामले में सूबे के पुलिस मुखिया, डीजीपी ओपी सिंह ने बताया है कि अबतक तीन शव निकाले जा चुके हैं जो सभी पुरुष हैं। बाकी की तलाश जारी है। बताया कि बिल्डिंग बनाने वाले बिल्डर गौरीशंकर दुबे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये बिल्डिंग बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से बनवाई जा रही थी। केंद्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य देखा। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्या ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।