Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड में राहत बनकर बरसे बादल पर आकाशीय बिजली ने मचाया तांडव, दो मौत-आठ झुलसे

समरनीति न्यूज, बांदाः  बीते कई दिनों से तपती गर्मी से जूझ रहे बांदा को बुधवार को हुई तेज बारिश ने बड़ी राहत दी। गर्मी से राहत मिलते ही लोगों के चेहरे खिल उठे। तापमान करीब 5 डिग्री नीचे आ गया। बीते कई दिनों से लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे लेकिन बादल आकर जा रहे थे और बारिश नहीं हो रही थी। बुधवार को सुबह से ही मौसम में बदली छाई रही। सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई तेज बारिश दो से तीन घंटे चली। इससे शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। इससे लोगों को थोड़ी दिक्कत का सामना भी करना पड़ा। लेकिन कोई खास दिक्कत नहीं हुई। किसानों के लिए भी यह बारिश फायदेमंद साबित होगी।

उधर, बारिश के साथ बिजली गिरने की घटनाओं ने एक विवाहिता की जान ले ली। जबकि एक अन्य जगह पर मासूम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जुलस गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फतेहगंज थाना क्षेत्र के पियार गांव मजरा डुगरा निवासी सहदेव की पत्नी शोभा (45) खेतों पर जानवर चराने गई थी। इसी दौरान शुरू हुई बारिश से बचेने के लिए वह एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इसी दौरान तेज गर्जन के साथ आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर पड़ी। इससे महिला गंभीर रूप से झुलस गई और कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। परिवार के लोग जानकारी होने पर वहां पहुंचे और शव को उठाकर घर लाए। उधर, बिसंडा थाना क्षेत्र में भी चौसड़ गांव निवासी छंगू पुत्र झल्लू की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि कोर्रही गांव के निवासी भिक्खू बुरी तरह से झुलस गए। दो भैंस भी झुलसकर मर गईं।

इसी तरह नरैनी कोतवाली के पनगरा गांव निवासी रामदीन का नाती बऊवा अपने घर के बाहर खेल रहा था। बारिश के बीच मासूम खेलता रहा। इसी दौरान आकाशीय बिजली उसके उपर गिर पड़ी। इससे बच्चा झुलस गया। लेकिन उसकी जान बच गई। उसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।

उधर, हमीरपुर जिले में जरिया थाना क्षेत्र के सरीला कस्बे में आकाशीय बिजली के स्कूल पर गिरने से आधा दर्जन बच्चे बुरी तरह से झुलस गए। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली एसएस मंदिर स्कूल की छत पर गिरी। बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।