Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः रहस्य बना एक ही परिवार के 4 लोगों का गायब होना, हैरान ग्रामीण भी परेशान

समरनीति न्यूज, बुंदेलखंडः कभी-कभी कुछ घटनाएं हमेशा के लिए रहस्य बनकर रह जाती हैं। फिर चाहे 1 जुलाई को देश के राजधानी दिल्ली के बुराड़ी के संतनगर इलाके में गली नंबर-24 में एक ही घर से 11 लोगों के शव मिलने का मामला हो। या यूपी के कुशीनगर के पदरौना में एक ही परिवार के चार लोगों की रहस्यमय मौत का मामला। ऐसे घटनाएं हमेशा के लिए रहस्यबनकर रह जाती हैं और अपने पीछे छोड़ जाती हैं तमाम क्यास और अनुमान। फिर भले ही पुलिस की फाइलों में क्यों न इन घटनाओं के खुलासे के दावे हो चुके हों। लेकिन कई सवालों ऐसे रह जाते हैं जिनका जवाब किसी के पास नहीं होता है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः चित्रकूट में 2 हैंड ग्रेनेड, 150 कारतूस व 3 रायफल-बंदूक के साथ खूंखार डकैत गिरफ्तार

अब ऐसा ही एक रहस्यमय मामला बुंदेलखंड के बांदा जिले में सामने आया है। जहां एक ही परिवार के चार लोगों का हंसते-खेलते पूरा परिवार रात को घर में सोया तो लेकिन सुबह कहां गायब हो गया। किसी को भनक तक नहीं है। परिवार खुद कहीं चला गया या किसी ने उनको गायब कर दिया। उनको मार डाला गया या फिर वे खुद खुदकशी कर चुके हैं। ऐसे तमाम सवाल इस परिवार को लेकर आज गांव वालों और पुलिस दोनों के जहन में उमड़ रहे हैं। दरअसल, बांदा के फतेहगंज के गांव बरछा ढड़ियाके में बाबू राम उपाध्याय (40) का परिवार रहता था। उनके अलावा परिवार में उनकी पत्नी अहिल्या (38), बेटी श्रद्धा (16) और 14 साल का एक बेटा सौरभ रहता था।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः हथेली पर जान लेकर भविष्य के सपने बुन रहे नौनिहाल

बताते हैं कि 24 मई को पूरा परिवार अपने घर में मौजूद था और खुशहाल था। शाम तक पूरे परिवार को गांव के लोगों ने ठीक-ठाक देखा। लेकिन रात से पूरा परिवार गायब हो गया। घर में ताला पड़ा है। गांव के लोग भी सकते में आ गए। धीरे-धीरे पूरे गांव में यह बात फैल गई तो ग्रामीणों ने मध्यप्रदेश के सतना में रहने वाले बाबू राम उपाध्याय के भाई भूपति और जय नारायण को दी। दोनों भाई गांव पहुंचे और रिश्तेदारी में पता किया। लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। परेशान होकर थाना फतेहगंज पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

ये भी पढ़िएः कानपुरः हाईप्रोफाइल महिला ने रियल स्टेट कारोबारी को लगाया करोड़ों का चूना, फिर हुआ यह…

लेकिन हमेशा की तरह पुलिस वहीं टाल-मटोल वाला रवैया अपनाया और पीड़ितों को खुद तलाश करने की बात कहकर लौटा दिया। बाद में पीड़ित भाईयों ने एसपी से गुहार लगाई। एसपी ने थाना पुलिस को तत्काल मामले में रिपोर्ट दर्ज करके परिवार की तलाश करने के आदेश दिए। इसके बाद 13 जून को पुलिस ने मुकदमा तो लिख लिया लेकिन अबतक परिवार के बारे में कोई पता नहीं लगा पाई है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में भी मुजफ्फरपुरः रात को लग्जरी गाड़ियों से जातीं लड़कियां, सुबह रोते हुए लौटतीं वापस, पुलिस ने उठाया ऐसा कदम कि..

पीड़ित दोनों भाई शनिवार को गांव के प्रधान और ग्रामीणों के साथ इकट्ठा होकर बांदा की पुलिस कप्तान शालिनी से मिले। एसपी ने थाना पुलिस से तेजी से मामले की जांच करने और लापता परिवार की तलाश करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन अबतक उनका कुछ पता नहीं है। उधर, फतेहगंज के थानाध्यक्ष रवि प्रकाश का कहना है कि राम बाबू उपाध्याय परिवार को लेकर खुद ही कहीं चला गया है। उनकी तलाश की जा रही है। एसओ ने बताया है कि परिवार के पास कोई मोबाइल फोन नहीं है। इसलिए उनकी लोकेशन ट्रेस करने में देरी हो रही है। जल्द ही उनकी तलाश पूरी कर ली जाएगी।